Tuesday, May 21 2024

खतरनाक बीमारी है कैंसर

FIRSTLOOK BIHAR 23:34 PM बिहार

मुुजफ्फरपुुर : कैंसर एक खतरनाक बीमारी है, यह पूरे परिवार को आर्थिक रूप से विपन्न बना देती है,अतः समय रहते इसकी रोकथाम जरूरी है। बजरंग पुरम डुमरी स्थित स्टार मिशन स्कूल में समाज सेवी रेणु देवी की 7 वीं पुण्यस्मृति में आयोजित पाठ्य पुस्तक वितरण कार्यक्रम में अपने अध्यक्षीय संबोधन में पूर्व नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने यह बात कही। स्व रेणु देवी को एक कर्तब्यपरायन, करुणा एवं दया की प्रतिमूर्ति बताते हुए श्री शर्मा ने कहा कि कैंसर बीमारी ने उनको असमय ही हमलोगों से उन्हें दूर कर दिया।

शिक्षा पर दिया बल

अपने संबोधन में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुढ़नी के नवनिर्वाचित विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा बिना शिक्षा के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भारत के विकास के सपने को पूरा नहीं किया जा सकता।

बिशिष्ट अतिथि बोचहां की पूर्व विधायक बेबी कुमारी ने रेणु देवी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा महिलाओं को सशक्त किये बिना देश का बहुमुखी विकास संभव नहीं है, मां बच्चों की प्रथम पाठशाला है,अतः मां का स्वस्थ एवं शिक्षित होना आवश्यक है।

अपने सम्बोधन में समाजसेवी अमर बाबू रतवारा ने रेणु देवी की याद में बच्चों के बीच पाठ्यसामग्री वितरण की भूरी भूरी प्रसंशा की। कन्हौली स्थित परासर हॉस्पिटल के निदेशक डॉ विजयेश कुमार ने अगले पुण्यतिथि पर हॉस्पिटल की ओर से निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाने की घोषणा की।

उक्त अवसर पर स्व रेणु देवी की याद में उनके पति एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रवींद्र प्रसाद सिंह द्वारा दीनदयाल शिक्षा केन्द्र में में पढ़ रहे मलिन बस्तियों के 100 बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी अतिथियों ने स्व रेणु देवी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम को अन्य लोगों के अलावा राजेश शाही,सीनेटर डॉ मनोज वत्स ने भी सम्बोधित किया।संचालन पूर्व सीनेटर प्रो अरुण कुमार सिंह ने किया,स्वागत स्कूल के व्यवस्थापक अमिताभ शरण सिन्हा तथा धन्यवाद ज्ञापन समाजसेवी हरिराम मिश्रा ने किया।

Related Post