Tuesday, May 21 2024

बजट सत्र के बाद नीतीश कुमार निकलेंगे देश की यात्रा पर

FIRSTLOOK BIHAR 23:01 PM बिहार

पश्चिम चंपारण : बिहार के मुख्यमंंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को पश्चिमी चंपारण जिले के दरुआबारी गांव से अपनी समाधान यात्रा की शुरुआत की। इस यात्रा के दौरान नीतीश कुमार कहा कि वे बजट सत्र के बाद पूरे देश की यात्रा पर निकलेंगे। नीतीश के इस ऐलान से साफ हो गया है कि वे 2024 में होनेवाले लोकसभा के मद्देनजर विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम एक बार फिर तेज करने वाले हैं। विधानसभा के बजट सत्र के बाद अपनी देशव्यापी यात्रा के दौरान नीतीश दिल्ली के साथ ही विभिन्न राज्यों का दौरा करेंगे।

एनडीए से अलग होकर राजद से हाथ मिलाने के बाद से ही नीतीश कुमार ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वे भाजपा पर लगातार हमला कर रहे हैं। गुरुवार को अपनी समाधान यात्रा की शुरुआत से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार ने अपनी अगली मुहिम के बारे में यह बड़ा ऐलान किया।

इस यात्रा के दौरान देश की यात्रा के संबंध में मीडिया की ओर से सवाल पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि अभी वे बिहार के विभिन्न इलाकों का दौरा करके यहां के कामों का जायजा लेने वाले हैं। पहले उनका फोकस बिहार पर है ताकि बाकी बचे हुए कामों को पूरा किया जा सके।

बजट सत्र के बाद पूरे देश की यात्रा पर निकलेंगे

नीतीश ने कहा कि उनकी समाधान यात्रा फरवरी तक चलेगी। इसके बाद विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो जाएगा। बजट सत्र समाप्त होने के बाद देश की यात्रा पर निकलने की तैयारी है। नीतीश के इस बयान को सियासी नजरिए से काफी अहम माना जा रहा है। नीतीश कुमार ने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया है कि बिहार में 2025 के विधानसभा चुनाव में राजद नेता तेजस्वी यादव महागठबंधन की अगुवाई करेंगे।

बिहार में राजद के साथ हाथ मिलाने के बाद ही नीतीश ने कहा था कि वे 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करेंगे। इसे लेकर उन्होंने पिछले साल ही कोशिश शुरू कर दी थी। उन्होंने सोनिया गांधी, शरद पवार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत वाम नेताओं से भी मुलाकात की।

Related Post