Friday, May 17 2024

मुशहरी के रजवाड़ा भगवान में चलाया गया कैंसर जागरूकता अभियान

FIRSTLOOK BIHAR 23:24 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र मुज़फ्फरपुर की ओर से पी बी सी आर (PBCR) टीम के सहयोग से मुशहरी प्रखंड के रजवाड़ा भगवान पंचायत भवन पर कैंसर स्क्रीनिंग जागरूकता अभियान चलाया गया। शुक्रवार को चलाये गये इस अभियान में जीविका समूह की काफी भागीदारी रही।

डॉक्टर करुणा, डॉक्टर शिप्रा और डॉक्टर समीर आनंद ने दी जानकारी

डॉक्टर करूणा, डॉक्टर शिप्रा और डॉक्टर समीर आनंद के द्वारा मुख का कैंसर, स्तन का कैंसर और गर्भाशय के मुख के कैंसर के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई है ।इन चिकित्सकों की टीम ने भी बताया कि किन - किन कारणों से किस प्रकार के कैंसर होते हैं। इनके लक्षण क्या हैं। इन तीनों कैंसर की पहचान कैसे की जा सकती है।

336 लोगों का हुआ स्क्रीनिंग

इस मौके पर उपस्थित लोगों में से 236 लोगों का स्क्रिनिंग भी किया गया । जिसमे 2 लोग मुख के कैंसर के संदिग्ध मिले हैं तथा 20 लोगों को फॉलो अप पे रखा गया है।

मौके पर होमी भाभा कैंसर अस्पताल कि ओर से डॉक्टर करूणा और डॉक्टर शिप्रा , नर्स नेहा भारती, महिमा विलियम, स्नेहा कुमारी और साक्षी कुमारी और डाटा ऑपरेटर मोहम्मद मोजाहिद, अभिनव मिश्रा वहीं पी बी सी आर (PBCR) टीम की तरफ से विश्वजीत कुमार बिट्टू, मुखिया जयंती देवी, मुखियापति शिवनाथ प्रसाद यादव, बी पी एम संजीव कुमार, कुडंबश्री NRO मेंटर बिन्दु सनोज, लेखापाल अमन कुमार, सी एल एफ पूजा कुमारी, अरविंद कुमार, नजमा खातून तथा ग्रामीण, आंगनवाड़ी सेविका, आशा कार्यकर्ता, वार्ड सदस्य आदि ने उपस्थित होकर सहयोग किया।

Related Post