Friday, May 17 2024

रात में संभाला पदभार, सुबह में घूसखोर डीइओ हुआ गिरफ्तार

FIRSTLOOK BIHAR 05:30 AM बिहार

सीतामढ़ी : बिहार में निगरानी टीम ने सीतामढ़ी के नए डीईओ डॉ. संजय कुमार देव कन्हैया को 50 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। संजय को बुधवार की रात में ही डीईओ का दायित्व मिला था और गुरुवार की सुबह में ​घूस लेते गिरफ्तार कर लिया गया।

एमडीएम कार्यालय में ले रहे थे घूस

डीईओ जिला मुख्यालय डुमरा के शंकर चौक स्थित एमडीएम कार्यालय में रिश्वत ले रहे थे। डॉ. संजय कुमार देव कन्हैया आज यानी गुरुवार को ही सीतामढ़ी जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) का अतिरिक्त प्रभार ग्रहण करने वाले थे। शिक्षा विभाग के निदेशक सह अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी ने उनके नाम से बुधवार को ही अधिसूचना जारी कर दी थी।

डीपीओ मध्याह्न भोजन के पद थे पदस्थापित, डीईओ का मिला था अतिरिक्त प्रभार

डॉ. कन्हैया सीतामढ़ी में डीपीओ मध्याह्न भोजन के पद पर पदस्थापित हैं। उन्हें इस पद के अलावे डीईओ सीतामढ़ी के रिक्त पद का अतिरिक्त प्रभार के साथ वित्तीय अधिकार भी मिलने वाला था। नियमित पदस्थापना या अन्य वैकल्पिक व्यवस्था होने तक डॉ. कन्हैया इस पद पर बने रहते। सर्वविदित है कि डीईओ अवधेश प्रसाद सिंह 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हो गए थे। इसके बाद शिवहर के डीईओ ओमप्रकाश को सीतामढ़ी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। अब ओमप्रकाश की जगह विभाग ने डॉ. कन्हैया को सीतामढ़ी का डीईओ बनाए जाने की अधिसूचना जारी की थी। इस बीच वे घूस लेते धरे गए।

Related Post