Tuesday, May 21 2024

इंडियन ऑयल व होमी भाभा कैंसर अस्पताल केन्द्र, मुजफ्फरपुर के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर

FIRSTLOOK BIHAR 17:52 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड और टाटा मेमोरियल सेंटर, मुंबई के बीच शुक्रवार को MOU पर हस्ताक्षर हुआ। यह कार्यक्रम एचबीसीएचआरसी के परिसर में हुई। इस मौके पर होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र मुजफ्फरपुर के प्रभारी डॉ रविकांत सिंह, व मनोज कुमार (डीजीएम, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड), राकेश रौशन ( सीनियर मैनेजर एचआर-सीएसआर, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड), सुबीर कुमार दास (डिविजनल रिटेल सेल्स हेड), डॉ तूलिका गुप्ता ( उप अधीक्षक, एचबीसीएचआरसी, मुजफ्फरपुर) आदि उपस्थित हुए। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य 2 भारतीय संस्था एक दूसरे को विभिन्न क्षेत्रों में सहायता प्रदान करेगा। इस अवसर पर डॉ रविकांत ने कहा कि यह दोनों भारतीय संस्था उत्तर बिहार के उन्नति और संवर्धन के लिए निरंतर क्रियाशील है।

उत्तर बिहार के लोगों को कैंसर के इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर : डाॅ रविकांत

उन्होंने कहा कि होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र, मुजफ्फरपुर टाटा मेमोरियल सेंटर, मुंबई की एक इकाई है और यह टाटा मेमोरियल सेंटर की 10 वीं शाखा है। इस संस्था से पूरे उत्तर बिहार के लोगों को कैंसर के इलाज के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के सहयोग के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि अभी तक यह संस्था विगत 2 वर्षों में 2.37 करोड़ की मदद कर चुका है। इस MOU के द्वारा 1.77 करोड़ की राशि के चिकित्सा उपकरण की मदद कर रहे हैं।

इंडियन ऑयल हमेशा सामाजिक दायित्वों का करता आ रहा है पालन

वहीं इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मनोज कुमार (डीजीएम, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड) ने कहा कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत हमेशा से इस तरह का कार्य कर रहा है। बीते 2 साल से होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र, मुजफ्फरपुर के साथ यह हमारा तीसरा MOU है और उम्मीद है कि यह कारवां आगे भी इसी तरह बढ़ता रहेगा। उन्होंने कहा है कि इस अस्पताल के निरंतर प्रयास से उत्तर बिहार में कैंसर मरीजों को बहुत सुविधाएं मिली है और इसे और सुलभ बनाने के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड भी मदद करता रहेगा। इसी कड़ी में यह समझौता दोनों संस्थाएं के लिए ऐतिहासिक घड़ी है। इसके सुखद परिणाम हमें निकट भविष्य में देखने को मिलेंगे।

इस मौके पर एचबीसीएचआरसी, मुजफ्फरपुर की उपाधीक्षक डॉ तूलिका गुप्ता ने सबको धन्यवाद करते हुए कहा कि इनके सहयोग से ही हमारा ओंको गायनिक वार्ड चालू हो पाया। उम्मीद है कि इनका सहयोग आगे मिलता रहेगा। इस कार्यक्रम में रितेश कुमार, डॉ नरेश गुप्ता, श्वेता सिंह (सीनियर अकाउंट ऑफिसर), डॉ नेहा पांडेय आदि उपस्थित रहें।

Related Post