Tuesday, May 21 2024

एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम में एलएन मिश्र कॉलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेन्ट की छात्राओं का भी चयन

FIRSTLOOK BIHAR 16:01 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : भारत सरकार के एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत युवा संगम फेज 2 में बिहार से 45 छात्र - छात्राओं (23 छात्राएं एवं 22 छात्र) का चयन IIT पटना के द्वारा किया गया। चयनित सभी छात्र- छात्राओं ने शुक्रवार को NIT Trichi तमिलनाडू के लिए प्रस्थान किया।

हाल ही में मिला था नैक मूल्यांकन में B ++ ग्रेड

युवा की इस टोली में ललित नारायण मिश्र काॅलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेन्ट, मुजफ्फरपुर की तीन छात्रा सुश्री सपना कुमारी, सुश्री निकिता एवं सुश्री प्राची विशाल का चयन IIT पटना के द्वारा तमिलनाडू यात्रा के लिए किया गया। जानकारी हो कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और बेहतर प्रबंधन को लेकर हाल ही में एलएन मिश्र कॉलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेन्ट को नैक मूल्यांकन में बी प्लस प्लस ग्रेड मिला था।

एक दूसरे के साथ सांस्कृतिक आदान-प्रदान में भाग लेने का मौका

महाविद्यालय के कुलसचिव डाॅ कुमार शरतेन्दु शेखर ने बताया कि एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान के तहत भारत सरकार द्वारा प्रारंभ की गई युवा संगम योजना के तहत तमिलनाडू एवं बिहार के विद्यार्थी एक दूसरे के सांस्कृतिक आदान प्रदान कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस योजना के तहत पर्यटन, परम्परा, प्रगति, परस्पर सम्पर्क और प्रौद्योगिक विकास जैसे विषयों को बढ़ावा दिया जाएगा। युवा संगम फेज 2 के माध्यम से दूसरे प्रदेशों के साथ छात्र- छात्राओं को एक्सचेंज कार्यक्रम के साथ-साथ बाहरी वातावरण के ज्ञान द्वारा आत्म विश्वास एवं व्यक्तित्व विकास का अवसर प्रतिभागियों को मिलेगा।

तमिलनाडू के लिए पटना से किया विदा

इस कार्यक्रम के लिए महाविद्यालय के वरीय प्राध्यापक डाॅ शंकर कुमार सिंह झा ने तीनों छात्राओं को बधाई दी एवं पटना जाकर तमिलनाडू के लिए विदा किया।

Related Post