Tuesday, May 21 2024

दलित, शोषित, वंचित और पिछड़ों के साथ हो रहे अन्याय : अनिल कुमार

FIRSTLOOK BIHAR 17:45 PM बिहार

छात्रवृत्ति को लेकर 10 मई को धरना देगी बहुजन समाज पार्टी

पटना : बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता में आज बिहार प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि देश और प्रदेश की सरकार दलित वंचित और शोषित विरोधी सरकार है। इन सरकारों ने हमेशा दलित शोषित वंचित और पिछड़ों के हक की हकमारी की है। राज्य में बहुजन समाज के ऊपर हो रहे अत्याचार के विरोध में, दलितों के छात्रवृत्ति को पुनः वापस करने के लिए, बाबा साहब के बनाए हुए संविधान में हो रहे छेड़खानी के विरोध में बहुजन समाज पार्टी आगामी 10 मई को पटना के गर्दनीबाग में एक दिवसीय धरने का आयोजन कर रही है।

कृष्णैया हत्याकांड के दोषियों के लाभ के लिए कानून में संशोधन

अनिल कुमार ने कहा कि दलित समाज के जिलाधिकारी जी. कृष्णैया की हत्या में सजायाफ्ता आनंद मोहन सिंह को चाचा - भतीजा की सामंत वादियों की सरकार ने नया कानून बनाकर उसे जेल से रिहा करने का काम किया। और इसके साथ कई दुर्दांत अपराधियों को भी इसी कानून के तहत रिहा कराया गया। उन्होंने कहा कि ये सरकार, जिन्होंने गरीब दलित शोषित और वंचित वर्ग के लोगों के बच्चों की छात्रवृत्ति छीन ली है। आए दिन हमारे बहुजन समाज के लोगों की हत्या और बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों की सूचनाएं आती है जिसके ऊपर कोई कारवाई नही हो पाती है। लेकिन सरकार मौन रहती है।

किसी घटना में दलितों को न्याय नहीं

बिहार में दलित अत्याचार की कई घटनाओं का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आज तक किसी घटना में भी दलितों को न्याय नहीं मिला। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा कि देश में आज बाबा साहब के कानून और संविधान के साथ खिलवाड़ चल रहा है आज इसके खिलाफ सभी बहुजन समाज के लोगों को एकजुट होने की जरूरत है। तभी बाबा साहब के संविधान की रक्षा हो सकेगी और तभी हमारा देश भी बचेगा। हमारे बहुजन समाज को जो हक बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी दिया था उस हक को आज सरकारों के द्वारा लगातार छीना जा रहा है। इन सब के खिलाफ आयोजित इस धरना को सफल बनाने की अपील हम बिहार प्रदेश के तमाम बहुजन समाज के साथियों से करते हैं।

Related Post