Monday, May 20 2024

विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए नीतीश कुमार ने की नवीन पटनायक से मुलाकात

FIRSTLOOK BIHAR 17:58 PM खास खबर

भाजपा के विरोध में मोर्चा खोल चूके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता मिशन के तहत मंगलवार को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलकात करने भुवनेश्वर पहुंचे। साथ में ललन सिंह और संजय झा भी मौजूद थे। मुलाकात की तस्वीर भी जारी की गई है। मुख्यमंत्री के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और संजय झा भी मौजूद हैं। बताया जाता है कि नीतीश और नवीन ने विपक्षी एकता को मजबूत करने के मुद्दों पर गंभीरतापूर्वक विचार किया।

सीएम नीतीश कुमार 09 मई को ओडिशा पहुंचे और सीधे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास पर गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नवीन पटनायक के साथ बैठक के बाद भोजन किया और अपनापन दिखाया। बैठक और भोजन के दौरान दोनों नेताओं ने कई तरह की चर्चा की और मजबूत राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का संकल्प लिया।

खबर के अनुसार वापसी के क्रम में सीएम नीतीश रांची में ठहरेंगे। वहां झारखंड के सीएम से मिलने की संंभावना है।

दोनो ने बताया शिष्टाचार मुलाकात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सीएम नवीन पटनायक ने मुलाकात को शिष्टाचार की संज्ञा देते हुए कहा कि रिश्ता को और मजबूत करने के लिए हमलोग एक - दूसरे से मिल रहे हैं। इसका कोई राजनीतिक अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए। हम दोनों में काफी पुराना संबंध है। बहुत दिन से मुलाकात नहीं हुई थी। मौका पाकर आज यहां मिलने आए हैं।

जानकर बताते हैं कि कर्नाटक चुनाव के बाद बिहार में विपक्षी दलों की बैठक संभावित है। बैठक के बाद विपक्षी एकता की मुहिम को और तेज की जाएगी।

पीएम मोदी से है नवीन पटनायक का अच्छा संबंध

नवीन पटनायक के बीजेपी नेताओं खासकर पीएम नरेंद्र मोदी से अच्छे रिश्ते हैं। इस लिहाज से भी नीतीश कुमार अपनी बातों में जल्द नवीन पटनायक को ला पाएंगे यह कठिन नहीं तो मुश्किल जरूर है।

नीतीश का मुंबई जाने की योजना

बताया जाता है कि भुवनेश्वर के बाद नीतीश का अगला पड़ाव मुंबई होगा। 11 मई को वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार तथा शिवसेना (उद्धव बाला साहब ठाकरे) के सुप्रीमो उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। खुद शरद पवार ने नीतीश कुमार के मुंबई आने की जानकारी मीडिया को दी है।

Related Post