Tuesday, May 21 2024

महिला पोलिटेकनिक में छात्राओं का चार दिवसीय प्लेसमेंट प्रशिक्षण

FIRSTLOOK BIHAR 06:26 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : राजकीय महिला पोलिटेकनिक, बेला, मुजफ्फरपुर में द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की छात्राओं का IVJ द्वारा बारक्लेज लाईफ स्कील प्रोग्राम के तहत पाँच दिवसीय प्रशिक्षण आज समाप्त हुआ। कम्पनी हेड सत्यम चैरसिया ने बताया कि ICJ कम्पनी को विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग, पटना द्वारा पोलिटेकनिक संस्थानों के फाइनल एवं प्री फाइनल इयर के छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट के लिए प्रशिक्षण देने हेतु अनुमति प्राप्त है। हमलोग पोलिटेकनिक छात्र/छात्राओं को प्लेसमेंट हेतु पहले प्रशिक्षण देते हैं उसके बाद विभिन्न कम्पनियों में प्लेसमेन्ट दिलवाने में मदद करते हैं।

प्लेसमेन्ट को लेकर दिया गया प्रशिक्षण

प्राचार्य डाॅ॰ बरूण कुमार राय ने कहा कि इस माह के अंतिम सप्ताह में प्लेसमेनट ड्राईव होना है, जिसके लिए यह प्रशिक्षण दिया गया है। इस तरह के प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को प्लेसमेनट ड्राईव के लिए तैयार करना है।

नौकरी प्राप्त करने में होगा सहायक

24 घंटों के इस प्रशिक्षण में छात्राओं को विशिष्ट प्रशिक्षक द्वारा मौखिकी, संचार कौशल, टिम वर्क आदि पर विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया गया है। प्रशिक्षण प्राप्त छात्रा रिया, पूजा आयुषी, हर्षाली, अपूर्वा, अभिलाषा आदि ने बताया कि प्रशिक्षण हमलोगों को नौकरी प्राप्त करने में काफी सहायक सिद्ध होगा। प्रशिक्षण में बायोडाटा बनाना, संचार कौशल, अनुशासन, परिस्थिति से समझौता आदि के बारे में व्यवहारिक प्रशिक्षण एक्टिविटि के माध्यम से दिया गया है। कार्यक्रम में संस्थान के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का सहयोग रहा।

Related Post