Tuesday, May 21 2024

नगर परिषद के सामान्य बोर्ड की बैठक आयोजित , सफाई पर बल

FIRSTLOOK BIHAR 15:27 PM बिहार

जमुई : जमुई नगर परिषद अध्यक्ष मो. हलीम की अध्यक्षता में नप कार्यालय के सभागार में सामान्य बोर्ड की बैठक आयोजित की गई. बैठक में शहर की सफाई , नाली की उड़ाही , पेयजल का प्रबंध , जलजमाव आदि हितकारी मुद्दों पर गहन चर्चा हुई और वांछित निर्णय लिए गए.

विधायक श्रेयशी सिंह , नप उपाध्यक्ष नीतीश कुमार , वार्ड पार्षद राकेश कुमार , मो. फिरोज आलम , कंचन सिंह , अहिल्या देवी समेत अधिकांश वार्ड पार्षद एवं विभागीय अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया. सभी ने अपना - अपना पक्ष रखने के साथ ठोस सुझाव दिए।

कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने सभी जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया. बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ.

कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि सामान्य बोर्ड की बैठक में प्रत्येक दिन सुबह सड़कों की सफाई के साथ कचरा उठाव सुनिश्चित किए जाने पर बल दिया गया. नालियों की सफाई , कचरों का निष्पादन , पेयजल का प्रबंध आदि हितकारी विषयों पर बैठक में चर्चा की गई और यथोचित निर्णय लिए गए।

15 जून से पहले हो जायेगी नालियों की सफाई

अध्यक्ष मो. हलीम ने कहा कि स्वीकृत स्वयंसेवी संस्था से अलग 30 श्रमिक रखकर शहर की नाली की सफाई कराई जा रही है। उन्होंने 15 जून के पूर्व नाली उड़ाही का काम पूरा कर लिए जाने की बात कही।

जनप्रतिनिधियों का सम्मान सर्वोपरी

विधायक श्रेयशी सिंह ने बैठक में अपना उदगार व्यक्त करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों का सम्मान सर्वोपरि है। उन्होंने शहर की सफाई को प्राथमिकता दिए जाने पर बल दिया।

खाली भूखंड को किया जाए टैक्स फ्री

वार्ड पार्षद राकेश कुमार ने बैठक में होल्डिंग टैक्स का मामला उठाते हुए कहा कि खाली भूखंड को टैक्स फ्री किया जाए वहीं वार्ड पार्षद मो. फिरोज आलम ने नगर परिषद के टैक्स कलेक्टर को कर वसूली से अलग किए जाने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि कर वसूली का काम एक स्वयंसेवी संस्था को दे दिया गया है। नगर परिषद को इससे भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है। उन्होंने इस पर पुनर्विचार किए जाने का प्रस्ताव रखा। श्री आलम ने व्यवस्था पर मनमानी करने का आरोप लगाया। इसी तरह अधिकांश सदस्यों ने अपने - अपने वार्ड की समस्याओं का जिक्र किया और इसके निदान किए जाने की गुहार लगाई।

कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने जमुई नगर परिषद के सभी वार्ड में पेयजल के लिए स्टैंड पोस्ट लगाए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि वार्ड पार्षदों की बातों पर यथोचित अमल किया जाएगा।

Related Post