Tuesday, May 21 2024

यक्ष्मा मरीजों के बीच बांटी पोषण की पोटली

FIRSTLOOK BIHAR 15:49 PM बिहार

मोतिहारी : निक्षय मित्र बन जिले में बाबा सोमेश्वरनाथ धाम अरेराज के महंथ रविशंकर गिरी ने प्रखंड के 23 टीबी मरीजों के बीच फूड बास्केट का वितरण किया है। ताकि पोषण सामग्री का उपयोग कर टीबी मरीज अपनी सेहत बेहतर कर सकें।

गुरु पूर्णिमा पर फूड बास्केट वितरण की हुई शुरुआत

महंत रविशंकर गिरी ने बताया कि महंथ होने के नाते धार्मिक, व सामाजिक कार्यों में पूर्व से ही सहयोग रहा है। अब एक मौका है कि- प्रधानमंत्री के आह्वान पर निक्षय मित्र बन नई जिम्मेदारी का निर्वहन करूं। उन्होंने बताया कि हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी भी है कि जिला टीबी मुक्त हो। उन्होंने बताया कि 03 जुलाई को गुरु पूर्णिमा एवं श्रावणी मेले के शुभारम्भ के अवसर पर अरेराज प्रखंड के 23 यक्ष्मा मरीजों के बीच फ़ूड बास्केट का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों के अंतराल के बाद पूरे अरेराज अनुमंडल क्षेत्र के बाकि बचे हरसिद्धि के 50, पहाड़पुर 44, संग्रामपुर के 32 टीबी मरीजों के बीच फ़ूड बास्केट बांटी जायेगी।

निक्षय मित्र पोषण पोटली देकर कर रहे हैं सहायता

जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री के 2025 तक टीबी मुक्त भारत के सपने को साकार करने में सामाजिक संस्थानों, अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने सहभागिता दिखाई है। निक्षय मित्रों की पोषण पोटली से टीबी मरीजों को पोषण सम्बंधित सहायता मिल रही है। वहीं मौके पर जिला यक्ष्मा केंद्र के जिला समन्वयक ललित कुमार ने बताया कि राज्यपाल ने बताया है कि टीबी मरीजों को निजी स्तर पर गोद लेकर भावनात्मक रूप से सहायता दें, ताकि टीबी के बारे में उनका सोच सकारात्मक हो और दवा, इलाज से वे जल्द स्वस्थ हों।

मौके पर जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार, महंथ रविशंकर गिरी, डीसी ललित कुमार, डॉ जैनेंद्र कुमार, अतुल कुमार मिश्रा, मुकेश कुमार व अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Post