Friday, May 17 2024

शैक्षिक संस्थानों का नैक कराना अनिवार्य : इसप्रो सत्यनारायण गुप्ता

FIRSTLOOK BIHAR 18:42 PM बिहार

भारती शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य कक्ष में नैक की तैयारी हेतु बैठक हुई । शिक्षक एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अध्यक्ष प्रोफ़ेसर सत्यनारायण गुप्ता ने कहा कि सभी संस्थानों को नैक कराना अनिवार्य हो गया है, अन्यथा मान्यता रद्द की जा सकती है।

उन्होंने नैक के सात क्राइटेरिया पर प्रकाश डाला। सभी शिक्षकों को निर्देश दिया गया कि सात क्राइटेरिया पर होमवर्क करने की जरूरत है।

डाक्यूमेंटशन पर डाला प्रकाश

सचिव डॉ ललित किशोर ने डॉक्यूमेंटेशन की क्रियाविधि पर प्रकाश डाला,कहा कि समय-समय पर नैक की तैयारी के लिए वर्कशॉप का आयोजन होगा जिसमें सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को भाग लेना अनिवार्य होगा। नैक में ग्रेडिंग अच्छा हो इसके लिए समग्र रूप से प्रयास करना होगा। इस बैठक में महाविद्यालय के अध्यक्ष प्रो सत्यनारायण गुप्ता, सचिव डॉ ललित किशोर, प्रभारी प्राचार्य राजेश कुमार वर्मा , डी एल एड के विभाग अध्यक्ष डॉ सतीश चंद्र, नैक के कोऑर्डिनेटर डॉ सौरभ, प्राध्यापिका मिन्नी कुमारी, मंजू कुमारी, जितेंद्र कुमार, मनोज कुमार, प्रतिमा कुमारी,प्रबाल बेरा और महाविद्यालय के आफिस से भी सभी लोग उपस्थित रहें इंद्र भूषण झा, दीपक कुमार, दीपक कुमार दीपू, हिमांशु कुमार सभी लोगों ने नैक की तैयारी में बढ़ चढ़ कर सहभागिता देने के स्वीकृति दी ।

Related Post