Friday, May 17 2024

बेटी हित सामाजिक संगठन ने बेटियों को न्याय नहीं मिलने पर महाधरना के माध्यम से प्रशासन को हड़काया

FIRSTLOOK BIHAR 16:43 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : बेटी हित सामाजिक संगठन के तत्वावधान में शनिवार को बिहार के मुजफ्फरपुर समाहरणालय परिसर में मैनजमेंट की छात्र यशी सिंह की सकुशल घर वापसी हेतु महाधरणा का आयोजन किया गया. मिठनपुरा स्थित एक हॉस्टल में मेडिकल की पढ़ाई कर रही छात्रा खुशी के हत्यारे को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग करने वाले महिलाओं का जत्था भी धरना स्थल पर पहुंचा।

ज्ञातव्य हो कि यशी सिंह को पिछले 12 दिसंबर 2022 को एल एन मिश्रा कॉलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट भगवानपुर जाने के दौरान अगवा कर लिया गया।7 महीना बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस उसे बरामद नहीं कर सकी है।इस संबंध में लगातार भू हित सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता जिले के पुलिस कप्तान से मिलते रहे हैं. यशी की 20 मई ,2023 तक सकुशल घर वापसी का उन्होंने आश्वाशन दिया था,लेकिन कुछ नही हुआ।शिष्टमंडल पुलिस महानिरीक्षक से भी मिला,लेकिन कुछ भी नही हुआ।इस बीच अपराधी भी पकड़े गए,लेकिन पुलिस की शिथिलता के कारण उनका जमानत हो गया।गिरफ्तार महिलाओं ने लिखित रूप से यशी को चतुर्भुज स्थान में बेचने की बात कही। वैशाली के मास्टर माइंड सोनू सहनी का नाम स्पष्ट रूप से लिया,लेकिन राजनीतिक दवाब में उसको गिरफ्तार कर दो दिन के बाद छोड़ दिया गया।

करंट लगाकर मारने का आरोप

जिले में बेटियां बिलकुल असुरक्षित हैं,उसी से जुडा एक और मामला मिठनपुरा स्थित एक हॉस्टल में मेडिकल की तयारी कर रही एक बेटी खुशी की मौत का है।कहा जाता है कि हॉस्टल प्रबंधक ने बिजली का करंट लगा कर उसकी हत्या कर दी और उसे आत्म हत्या का रूप देने की कोशिश की।

महाधरना में पप्पू यादव भी हुए शामिल

महाधरणा को समर्थन देने हेतु जाप पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव भी पहुंचे।कार्यक्रम की अध्यक्षता बेटी हित सामाजिक संगठन के संयोजक देवीलाल ने , संचालन रंगीश ठाकुर ने, विषय प्रवेश प्रो. अरुण कुमार सिंह ने व धन्यवाद ज्ञापन संस्था के सहसंयोजक मनोज कुमार सिंह ने किया। कई राजनीतिक व सामाजिक संगठन के वरिष्ठ लोगों ने धरना सभा को संबोधित किया।संबोधित करने वाले वरिष्ठ लोगों में संगीता शाही, तारण राय, संजय पंकज, अरूण शुक्ला, भाजपा नेता रविन्द्र सिंह, अर्चना सिंह, मोनालिसा, डा विजयेश कुमार संजीव चौधरी , अंकित भारद्वाज , चंदन पासवान,राजा पासवान, अधिवक्ता जूही प्रीतम, वेद प्रकाश, चंद्र किशोर पाराशर,रानू शंकर, मनीष वसंत शाही, शिवम् कुमार अविनाश तिरंगा , सुगंध कुमार, मोहन सिंहा, अभिजीत सिंह, राजन पासवान आदि शामिल थे ।

धरना में पारित प्रस्ताव के साथ ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल, मुख्य न्यायाधीश, मुख्यमंत्री, , केन्द्रीय गृह मंत्री ,डीजीपी को दिया गया। शिष्टमण्डल में देवीलाल , रंगीश ठाकुर प्रो. रश्मि अरुण कुमार सिंह , मनोज कुमार सिंह शामिल थे।

Related Post