Friday, May 17 2024

पूरे देश में बीएसएनएल केरल में प्रथम तो मुजफ्फरपुर में क्यों नहीं : महाप्रबंधक

FIRSTLOOK BIHAR 00:00 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : बीएसएनएल के नए प्रधान महाप्रबंधक देवानंद सहाय का मुजफ्फरपुर में स्वागत किया गया। माड़ीपुर स्थित एक होटल में समारोह आयोजित कर नये प्रधान महाप्रबंधक का स्वागत व पूर्व महाप्रबंधक के. एम. श्रीवास्तव का विदाई किया गया। इस अवसर पर प्रधान महाप्रबंधक देवानंद सहाय ने अपने संबोधन में कहा कि सीमित संसाधनों के साथ ही जब केरल में बीएसएनएल पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त कर सकता है तो फिर मुजफ्फरपुर में क्यों नहीं। उनके इस संदेश से सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों में उत्साह का संचार होना लाजमी है। यह भी सत्य है कि भारी संख्या में वीआरएस के बाद बीएसएनएल में अब एक नई युवाओं की टीम बची हुई है। जिसका समुचित उपयोग बीएसएनएल प्रबंधन को करना चाहिए। संचार विभाग किसी भी देश के सुरक्षा की रीढ़ होती है, जिसका समुचित देखभाल भारत सरकार का दायित्व है।

आज भी बीएसएनएल की सेवा अतुलनीय

श्री सहाय ने कहा कि आज मोबाईल का युग है, लैंड लाईन के प्रति लोगों का आकर्षण कम हुआ है। कई निजी कम्पनियाँ भी प्रतिस्पर्धा के दौर में आज बाजार में लोगों को सस्ती सेवा प्रदान करने के लिए छाई हुई है। लेकिन अभी भी बीएसएनएल लैंड लाईन सेवा हो, ब्रॉड बैंड सेवा या एफटीटीएच या मोबाईल सेवा यह अतुलनीय और अविश्वसनीय है। हम कह सकते हैं कि बीएसएनएल है तो अपनापन है। देश के किसी भी कोने में प्राकृतिक आपदायें घटती है तो हम बड़े ही मुश्तैदी से अपनी सेवा विकट परिस्थिति में फंसे हुए उपभाक्ताओं को देते हैं। हमारा उद्देश्य केवल लाभ कमाना ही नहीं देशवासियों को किसी भी परिस्थिति में सेवा देना है, हां यह भी सही है कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में 4G/5G सेवा के प्रति ग्राहकों का रुझान बढ़ा है और बीएसएनएल भी 4G / 5G सेवा की शुरुआत कुछ प्रदेशों में शुरु कर दिया है, तथा इस साल के अंत तक लगभग पूरे देश में स्वदेशी तकनीक से विकसित 4G /5G सेवा शुरु कर देगा।

महाप्रबंधक श्री सहाय ने कहा अगर बीएसएनएल के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी दृढ़ संकल्प के साथ अपनी सेवा के प्रति समर्पित होगें तो निश्चित तौर पर भारत सरकार के इस पुरातन धरोहर का अस्तित्व लंबे समय तक कायम रहेगा। और भारतीय जनमानस को संचार के क्षेत्र में गुनवत्तापूर्ण सेवा निरंतर प्राप्त होती रहेगी।

Related Post