Tuesday, May 21 2024

स्वतंत्रता दिवस परेड को लेकर सभी प्लाटूनों का रिहर्सल शुरू,13 को होगा फूल ड्रेस रिहर्सल

FIRSTLOOK BIHAR 18:10 PM बिहार

जमुई : श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस परेड को लेकर रिहर्सल शुरू हुआ। मुख्य कमांडर राजू कुमार की अगुवाई में सभी प्लाटूनों ने राष्ट्र प्रेम की जज्बे के साथ पूर्वाभ्यास किया गया। परेड के रिहर्सल के दौरान मुख्य कमांडर ने सभी प्लाटूनों को परेड के नियमों की जानकारी दी। क्रमबद्ध तरीके से विभिन्न प्लाटूनों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि परेड की तैयारियों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहे , इसके लिए रिहर्सल किया जा रहा है। 12 अगस्त तक रिहर्सल होगा वहीं 13 अगस्त को फूल ड्रेस पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस परेड के सफलतापूर्वक संचालन के लिए यहां सीआरपीएफ , एसएसबी , बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल , जिला पुलिस बल (पुरुष) , जिला पुलिस बल (महिला) , बिहार होम गार्ड , एनसीसी (लड़का) , एनसीसी (लड़की) , ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल स्काउट , ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल गाईड , मनिद्वीप एकेडमी छात्र तथा मनिद्वीप एकेडमी छात्रा की टुकड़ियों ने पूर्वाभ्यास में हिस्सा लिया और इसके गुर की जानकारी हासिल की। ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल का बैंड दस्ता और राष्ट्रगान गायन की टीम ने भी रिहर्सल में धमाकेदार उपस्थिति दर्ज की और बाजन एवं गायन का जमकर पूर्वाभ्यास किया।

डीएसपी मुख्यालय अभिषेक सिंह एवं पुलिस पदाधिकारी राजीव कुमार परेड पूर्वाभ्यास के दरम्यान मैदान पर डटे रहे और वांछित सहयोग देकर टुकड़ियों का हौसला अफजाई किया वहीं उप कमांडर निरंजन कुमार , पुलिस पदाधिकारी हरेराम कुमार , देवेश विक्रम , खुशबू कुमारी , मो. गुलाब , शिक्षक अनिल कुमार सिन्हा आदि ने रिहर्सल को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

स्वतंत्रता दिवस आयोजन समिति के सदस्य डॉ. निरंजन कुमार भी परेड पूर्वाभ्यास को लेकर काफी सजग और सचेत नजर आए। उन्होंने मैदान पर तारतम्यता बनाए रखने का भरपूर प्रयास किया , जिसके चलते परेड रिहर्सल सुगमतापूर्वक गतिमान हुआ।

Related Post