Tuesday, May 21 2024

रक्षाबंधन भाई-बहन के आपसी प्रेम का प्रदर्शन करता है : सुमन

FIRSTLOOK BIHAR 03:39 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा नारायणपुर रोड स्थित बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में विद्यालय के मॉर्निंग असेंबली में ही बुधवार को राखी महोत्सव की शुरुआत हुई। सबसे पहले विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती रविंद्र कौर मोदी ने बच्चों से अपने अभिभाषण के द्वारा रक्षाबंधन के महत्व को बताया, तत्पश्चात बच्चों ने विभिन्न रंगारंग गीत जैसे फूलों का तारों का, सबका कहना है आदि के द्वारा राखी के महोत्सव को बना दिया त्योहारमय।

जवानों को बांधी राखी

उसके पश्चात विद्यालय की प्रधानाचार्या और पीआरओ मिस भावना नंदा की अगुवाई में विद्यालय की छात्राएं मिलिट्री कैंप स्थित ब्रिगेडियर और कर्नल के साथ-साथ सभी जवानों को राखी बांधने चक्कर स्थित उनके मिलिट्री कैंप में पहुंचे। तिलक लगाकर राखी और मिठाई के द्वारा उन्होंने अपने प्रेम को देश के जवानों को समर्पित किया। इस उपलक्ष में सभी जवानों ने भी उपहार के द्वारा अपने प्यार को उन बच्चों को दर्शाया।

जिलाधिकारी को भी बांधी राखी

तत्पश्चात वह सभी मुजफ्फरपुर जिला अधिकारी परिसर में पहुंचे और जिलाधिकारी प्रणव कुमार को राखी बांधी। साथ ही बच्चों ने अपनी जिज्ञासा और अपने सवाल जिलाधिकारी से भी किया। जिला अधिकारी प्रणव कुमार ने सभी बच्चों का बहुत ही धैर्य और शांति से जवाब दिया । वहां से लौटकर सभी बच्चे आपस में एक दूसरे को राखी की बधाई दी और अंत में विद्यालय के निदेशक सुमन कुमार को राखी बांधी। सुमन कुमार ने बच्चों को उपहार देते हुए कहा कि राखी हर साल खुशियों से मनाई जाने वाली एक ऐसी परंपरा और त्यौहार है जो सभी धर्म और जाति की सीमा से परे है । यह त्यौहार भाई-बहन के आपसी प्रेम का प्रदर्शन करता है। कार्यक्रम का समापन करते हुए विद्यालय के सभी शिक्षकों ने गीतों से युक्त एक वीडियो के द्वारा सभी बच्चों को अपना प्रेम संदेश दिया और राखी की शुभकामनाएं दी।

Related Post