Friday, May 17 2024

एनएसएस का उद्देश्य राष्ट्र सेवा के लिए उन्हें जागरूक करना

FIRSTLOOK BIHAR 17:11 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : रामदयालु सिंह महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्थापना दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्थापना दिवस के अवसर पर बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय के एनएसएस इकाई की ओर से राम दयालु सिंह महाविद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता परीक्षा नियंत्रक डॉ राजीव कुमार ने किया। कार्यक्रम में लंगट सिंह महाविद्यालय,रामेश्वर सिंह महाविद्यालय ,राम मनोहर लोहिया कॉलेज ,ललित नारायण तिरहुत महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं प्रोग्राम ऑफिसर्स ने भाग लिया । डॉ संतोष कुमार प्रोग्राम ऑफिसर एलएनटी कॉलेज ने राष्ट्र के विकास में स्वयंसेवकों की भूमिका के महत्वपूर्ण विषय पर प्रकाश डाला।

एनएसएस के छात्र छात्राओं ने स्वागत गीत, वंदना, लोकगीत, लोक नृत्य, भाषण, सोलो तबला वादन की शानदार प्रस्तुति की। कार्यक्रम की प्रस्तुति में प्रणव, सतीश, रत्ना, अंजलि, प्रीति, ऋषिका पोद्दार, साहिल, राजा, बरखा, अनन्या, मोना, साक्षी, दिव्या एवं सृष्टि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मौके पर रामेश्वर सिंह कॉलेज के शारदानंद साहनी, राम मनोहर लोहिया कॉलेज के डॉ मुकेश सरदार, एलएस कॉलेज के डॉक्टर ऋतुराज वर्मा उपस्थित थे।

विश्वविद्यालय एन एस एस समन्वयक डॉ वीरेंद्र चौधरी ने संदेश प्रेषित करते हुए कहा कि एन एस एस का उद्देश्य छात्रों के व्यक्तित्व और चरित्र के विकास के साथ-साथ राष्ट्र सेवा के लिए उन्हें जागरूक करना है। कार्यक्रम का संचालन डॉ पयोली एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ शारदानंद साहनी ने किया।

Related Post