Friday, May 17 2024

गरीबों के उत्थान व शिक्षा के विकास के लिए ललित बाबू ने उठाया सराहनीय कदम

FIRSTLOOK BIHAR 15:38 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : पूर्व केन्द्रीय मंत्री (रेल) एवं समाजसेवी स्व पण्डित ललित नारायण मिश्र की 49वीं पुण्य-तिथि पर ललित नारायण मिश्र काॅलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेन्ट, मुजफ्फरपुर के प्रांगण में बुधवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। इस कार्यक्रम के सम्बोधन में विभागाध्यक्ष डाॅ श्याम आनन्द झा ने ललित बाबू के बिहार के विकास की प्रतिबद्धता एवं दूरदर्शिता पर अहम प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि ललित बाबू मैथिली एवं मिथिलांचल के विकास के लिए कोशी बाँध एवं रेल विस्तार सहित अनेक महत्वपूर्ण कार्यों का प्रतिपादन किया। साथ में उन्होंने छात्रों के विकास एवं गरीबी उन्मूलन के लिए ललित बाबू द्वारा किये कार्य हेतु आभार व्यक्त किया।

ललित बाबू की थी दूरदर्शी सोच

महाविद्यालय के निदेशक डाॅ मनीष कुमार ने अपने सम्बोधन में ललित बाबू के दूरदर्शी सोच ‘बिहार बढ़कर रहेगा’ के तर्ज पर जन-जन को जागरूक होने का अह्वान किया एवं बिहार के विकास में पूर्ण सहयोग देकर इस दूरदर्शिता को सच कर दिखने हेतु प्रतिबद्धता दोहराई।

सबके उन्नति का अवसर प्रदान किए

महाविद्यालय के कुलसचिव डाॅ कुमार शरतेन्दु शेखर ने अपने सम्बोधन में बताया कि ललित बाबू ने छात्रों के विकास में अनेक सराहनीय योगदान किये हैं। उन्होंने कोशी योजना के अंतर्गत इस क्षेत्र के सभी पिछड़े सम्बर्ग के लोगों का कुशल नेतृत्व करते हुए मुख्य धारा में जोड़कर सबको उन्नति का सुअवसर प्रदान किया। ‘हम बिहार के हैं और बिहार हमारा है’। इस संकल्प को याद दिलाते हुए कुलसचिव ने सबको उन्नति के हर संभव प्रयास करते रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज भी उनके आदर्शों पर चलकर हम सबको आगे बढ़ते रहना होगा।

स्व पण्डित ललित बाबू के पुण्य-तिथि के अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने पुष्पांजलि प्रदान कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

Related Post