Tuesday, May 21 2024

बीपी इंद्रप्रस्थ स्कूल के छात्रों का सत्र 2023 - 2024 का परिणाम घोषित

FIRSTLOOK BIHAR 17:03 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल मिठनपुरा नारायणपुर के सत्र 2023-24 का फाइनल परीक्षा परिणाम रविवार को घोषित किया। आज पी टी एम अर्थात् अभिभावक- शिक्षक-गोष्टी का आयोजन किया गया था । साथ ही अभिभावकों, विद्यार्थियों और शिक्षकों एवं कर्मचारियों के लिए फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन आसव हॉस्पिटल के सहयोग से किया गया। जिसमें जनरल फिजिशियन डॉ बिजेंदर और आप्थाल्मालॉजी डाॅ विश्वजीत कुमार उपस्थित थे। इस कैंप में अस्पताल की ओर से चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की ने भरपूर सहयोग किया। कैंप में बीपी, शुगर ,ऑक्सीजन लेवल, वेट आदि जांच की भी व्यवस्था की गई थी।

आरटीई के तहत के तहत 25 % नामांकन के लिए निकाली गई लाटरी

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्रबंधन द्वारा आरटीई के तहत 25 परसेंट विद्यार्थियों के नामांकन की चयन प्रक्रिया लॉटरी के द्वारा निकाली गई । विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया कि बिल्कुल निष्पक्ष रूप से बच्चों के अभिभावकों के सामने इस लॉटरी की प्रक्रिया को पूरी की गई है। सभी अभिभावकों को बताया गया कि आर टीई के तहत जिन कागजात की जरूरत होती है उनकी जांच की प्रक्रिया सोमवार को पूरी कर ली जायेगी।जिन छात्र छात्राओं के कागजात में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई जाएगी तो नामांकन रद्द किया जा सकता है। सभी अभिभावकों से अनुरोध किया गया कि सभी जरूरी कागजात जमा करें।

अभिभावकों का होगा सपना पूरा

विधालय के निदेशक सुमन कुमार ने कहा कि यह सत्र सभी बच्चों के लिए बहुत अच्छा रहा और आने वाले सत्र में हम जो भी त्रुटि इस साल रह गई है उसे दूर करने के साथ-साथ बहुत सी नई चीजों का समन्वय कर रहे हैं , जैसे स्विमिंग ,आर्चरी ,क्रिकेट क्लब ,स्पोकन पीडी इत्यादि । सुमन कुमार ने कहा कि उम्मीद है कि जैसे हमें अभी तक अभिभावकों का सहयोग मिलता रहा है ,आगे भी मिलता रहेगा तो निश्चित तौर पर हम अपने विद्यार्थियों के लिए उन ऊंचाइयों को प्राप्त करने का जरिया बनेंगे जिसका सपना सभी अभिभावक और विद्यालय प्रबंधन ने देखा है । कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण बच्चों के लिए बनाया गया सेल्फी प्वाइंट था । जहां सभी अभिभावक और बच्चे बड़ी उत्साह के साथ सेल्फी ले रहे थे। सत्र के अंत में विद्यालय के विद्यार्थियों के लिए गये ग्रुप फोटो भी बच्चों को दिया गया। जो उनके इस पूरे सेशन का यादो का एल्बम है।

Related Post