Saturday, July 06 2024

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के घर पर चला बुलडोज़र

FIRSTLOOK BIHAR 23:41 PM बिहार

बक्सर : चुनावी रणनीतिकार व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कभी बहुत ही क़रीबी रहे प्रशांत किशोर के पैतृक मकान पर प्रशासन बुलडोजर चला दिया है.

बक्सर के अहिरौली में प्रशांत किशोर के पैतृक घर पर आज प्रशासन ने बुलडोजर चलाया. 10 मिनट में ही बुलडोजर ने प्रशांत किशोर के घर का बाउंड्री वाल और किवाड़ उखाड़ दिया. बक्सर के अहिरौली में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या -84 से सटे प्रशांत किशोर का पैतृक घर है. उनके पिता स्व. श्रीकांत पांडेय ने ये घर बनवाया था. आज उसी घऱ पर बुलडोजर चला.

वैसे प्रशांत किशोर का पैतृक घर किसी राजनीतिक कारण से नहीं तोड़ा गया. स्थानीय प्रशासन के लोगों ने बताया कि एन एच-84 का चौड़ीकरण हो रहा है. इसी क्रम में सरकार ने जमीन का अधिग्रहण किया है. अधिग्रहित जमीन को खाली करा कर एन एच का निर्माण पूरा करने के लिए प्रशासन अभियान चला रहा है. प्रशांत किशोर के घर पर बुलडोजर चलते देख भारी भीड़ वहां पर जमा हो गयी है. लोगों के बीच तरह तरह की चर्चायें होने लगीं. स्थानीय लोगों ने बताया कि जमीन अधिग्रहण के एवज में सरकार ने जमीन मालिकों को मुआवजा दिया है. लेकिन प्रशांत किशोर ने कोई मुआवजा नहीं लिया है. इसके बावजूद प्रशासन ने आज उनकी दीवार तोड़ी. हालांकि बुलडोजर लेकर आये प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी इस मसले पर कुछ बोलने को तैयार नहीं हुए.

Related Post