Wednesday, July 03 2024

विधानसभा में उठा कोरोना जांच में गड़बड़ी का मुद्दा, तेजस्वी यादव ने कहा, विधानसभा कमेटी से हो जांच

FIRSTLOOK BIHAR 17:16 PM बिहार

पटना : बिहार विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान राजद विधायक ललित यादव ने कोरोना जांच मामले में सरकार से की गई कार्रवाई को लेकर जवाब मांगा . स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सदन में बताया कि इस मामले में कई जिलों में जांच कराई गई, लेकिन जमुई को छोड़कर और कहीं गड़बड़ी सामने नहीं आई. स्वास्थ मंत्री ने कहा कि दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई भी की गई है.

राजद विधायक मंत्री के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और ललित यादव ने सदन में मांग रखी कि विधानसभा कमेटी से गड़बड़ी की जांच कराई जाए. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने राजद विधायक के इस मांग को खारिज कर दिया. जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी सदन में उठ खड़े हुए. तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभा में सरकार ने पहले ही कमेटी बनाने की बात कही थी. सभी दलों के नेताओं को उस कमेटी में रखने की बात कही गई थी और इस कमेटी को कोरोना से निपटने के लिए जवाबदेही लेने की बात हुई थी .लेकिन उसका कुछ भी नहीं हुआ.

तेजस्वी यादव ने कहा कि इस मामले में सरकारी उदासीनता ही वजह है. कमेटी बनाकर पहल करनी चाहिए. तेजस्वी यादव के सवालों का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष की तरफ से जो सुझाव दिए गए थे उस पर सरकार ने अमल किया है. कोरोना नियंत्रण को लेकर हुई बैठक में तेजस्वी यादव भी शामिल हो चुके हैं.

Related Post