Friday, June 28 2024

कटहल तोड़ने से मना किया तो, पीट- पीटकर कर दी हत्या

FIRSTLOOK BIHAR 22:52 PM बिहार

जमुई : जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के पिडरोन पंचायत अंतर्गत ठाढ़ी गांव में कटहल तोड़ने का विरोध करने पर समर मरांडी के पुत्र टेको मरांडी की पीट पीटकर हत्या कर दी गयी । मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि मृतक का गांव में कटहल का एक पेड़ है। शनिवार को पड़ोस के ही महेंद्र मुर्मू एवं झुमरी देवी उसका कटहल तोड़कर बेच दिया। इस बात की भनक टेको को हुई तो वह धारदार हथियार लेकर कटहल पेड़ के पास पहुंच गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे खदेड़ना शुरू कर दिया। वह भागकर जंगल की तरफ चला गया। लेकिन ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया। बाद में गांव लाकर उसे एक आम के पेड़ में बांध दिया गया और बेरहमी से उसकी पिटाई की गई। बाद में पिटाई से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की सूचना परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से झुमरी देवी और महेंद्र मुर्मू को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जमुई भेजा गया है। घटना के बाद से मृतक के घर में मातम पसरा है। पत्नी एवं छोटे- छोटे बच्चे का रो-रो कर बुरा हाल है। लोगों की मानें तो मृतक अपराधी चरित्र का था। लूटकांड के एक मामले में वह हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर आया था।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। घटना में शामिल दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। मृत्युंजय पंडित, थानाध्यक्ष, लक्ष्मीपुर।

Related Post