Sunday, September 29 2024

स्टेट बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय में लगी भीषण आग

FIRSTLOOK BIHAR 20:53 PM बिहार

सासाराम (रोहतास ) : रोहतास नगर थाना क्षेत्र के फजलगंज स्थित स्टेट बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय में शुक्रवार की दोपहर अचानक भीषण आग लग गई। भीषण आग लगने के बाद कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई। कार्यालय के खिड़कियों से उठ रही आग की लपेटें देख आसपास के लोगों की भीड़ भी जमा हो गई। आग लगने की घटना के बाद क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी किसी तरह से जान बचाकर बाहर निकल आए।

फायर बिग्रेड की टीम आग पर काबू के प्रयास में जुटी

प्रथम मंजिल पर स्थित कार्यालय में आग लगने से मार्केट में स्थित अन्य दुकानों में आग लगने की संभावना बन आने के कारण सभी दुकानदार भी दहशत में आ गए। आग लगने की घटना की सूचना फायर बिग्रेड स्टेशन को दी गई। सूचना पाकर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हुई है। समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

नुकसान का अबतक आंकलन नहीं

कयास लगाया जा रहा है कि बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगी है। आग कैसे लगी और कितने का नुकसान हुआ है, इस बाबत फिलहाल कोई अधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं है। क्षेत्रीय कार्यालय के क्षेत्रीय प्रबंधक अभिषेक सिन्हा ने बताया कि आग लगभग दोपहर एक बजे के आसपास लगी है। उस वक्त कार्यालय से सभी कर्मी मौजूद थे। आग लगने की मिली महक के बाद सभी लोग हरकत में आ गए थे। कार्यालय के अंदर मौजूद अग्निशमन संयंत्र का प्रयोग कर आग बुझाने का प्रयास भी किया गया । लेकिन आग पर काबू नहीं होने की स्थिति में फायर स्टेशन को सूचना देकर आग को बुझाने का कार्य किया जा रहा है।

शाॅट सर्किट से आग लगने की आशंका

शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका को देखते हुए पूरे परिसर की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है। आग लगने से क्या क्षति हुई है या कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज जला है। इस संबंध क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि फिलहाल बिना कार्यालय के अंदर गए यह कह पाना मुश्किल है। पूरा परिसर धुंआ से भरा पड़ा है। सूत्रों की माने तो किसी वरीय अधिकारी के आने का भी कार्यक्रम था। बताते चलें कि लगभग 3 वर्ष पूर्व सासाराम स्टेट बैंक के मुख्य शाखा में भी भीषण आग लगी थी। जिसमें काफी क्षति हुई थी।

Related Post