Wednesday, July 03 2024

ज्ञान गंगा पब्लिक स्कूल एवं राय कालेज ऑफ एजुकेशन में दीपावली मेला का आयोजन

FIRSTLOOK BIHAR 06:36 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : राय ग्रुप ऑफ इन्स्टीच्यूट के अन्तर्गत संचालित ज्ञान गंगा पब्लिक स्कूल एवं राय कालेज ऑफ एजुकेशन के B.Ed , D.EL.Ed संयुक्त तत्वावधान में संस्थान परीसर में दीपावली मेला का आयोजन किया गया। मेला का सुभारम्भ राय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डॉ.(प्रो.) तारण राय, संस्थान के निदेशक डॉ मोनालिसा आगन्तु ,डॉ. प्रकाश कुमार सिंह ,डॉ. विनीत कुमार एवं प्रो० विभा कुमारी, नरेन्द्र कुमार एवं अन्य के द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर डॉ. (प्रो) तारण राय ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ इस तरह की गतिविधियाँ आयोजित करना आवश्यक है। डॉ० तारण राय ने कहा कि इस तरह के मेला से बच्चों मे आत्मविश्वास के साथ - साथ व्यवसाय के क्षेत्र में भी स्वाबलम्बन की भावना जागृत होती है।

छात्र- छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए कार्यक्रम जरूरी

संस्थान के निदेशक डॉ मोनालिसा ने कहा कि ज्ञान गंगा पब्लिक स्कूल CBSE द्वारा +2 तक मान्यता प्राप्त संस्थान है। CBSE के पाठ्यक्रमानुसार भी छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह के Extra- co-curricular activities आयोजन करना आवश्यक है। मेला में छात्र-छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक आकर्षक रंगोली बनाया गया है। छात्र-छात्राओं द्वारा मेला में विभिन्न तरह के स्टॉल भी बनाया गया था जिसमे एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट चाट बर्गर, सैंडविच, पकौड़ा समोसा, जलेबी आदि बनाया गया था। एक ओर जहां छात्र-छात्राओं तथा अभिभावक पकौड़ा का स्वाद ले रहे थे वही दूसरी ओर गोलगपा पर भी भीड़ लगी हुई थी। सोयाबिन का बिरियानी तथा आईसक्रीम भी लोगो को अपनी ओर आकर्षित करने में पीछे नहीं दिखा।

गेम्स भी लोगों का मन मोह रहा था

स्कूल के छोटे छात्र-छात्राओं द्वारा लगाया गया गेम भी लोगो का मन मोह रहा था। छत्र - छात्राएं बड़ा ही अनुशासित रूप से अभिभावको को अपने स्टॉल पर आने के लिए आमंत्रित कर रहे थे i कार्यक्रम के आयोजन में संस्थान के नरेन्द्र कुमार, संजीत कुमार, विवेक रंजन, कुंदन कुमार, सुश्री यशस्वी, सुश्री नेहा ,रविना, श्वेता, नेहा, निधि आदि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। कार्यक्रम के अंत में नरेन्द्र कुमार ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग करने के लिए मैं राय ग्रुप ऑफ एजुकेशन की ओर से सभी को धन्यवाद देता हूँ साथ ही साथ संस्थान प्रशासन एजुकेशन की ओर से सभी को धन्यवाद देता हूं । उन्होंने कहा कि संस्थान प्रशासन से इस तरह की गतिविधियों का आयोजन अक्सर कराने का आग्रह भी करता हूं।

Related Post