Saturday, October 05 2024

एलएन मिश्र कॉलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेन्ट परिसर में आयोजित शिक्षित युवा रोजगार मेले में उमड़ पड़ी भीड़

FIRSTLOOK BIHAR 03:36 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : ललित नारायण मिश्र कॉलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेन्ट में शिक्षित युवाओं को स्वावलंबित भारत योजना के अंतर्गत रोजगार प्रदान करने के लिए रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इसके प्रथम दिवस में बिहार प्रांत के विभिन्न क्षेत्रों से आये अभ्यर्थी सम्मिलित हुए। यह पूरा कार्यक्रम महाविद्यालय के प्रांगण में सुव्यवस्थित तरीके से किया गया।

नौकरी के कार्य,दायित्व व वेतन को लेकर विस्तृत जानकारी

प्रथम पाली में सभी अभ्यर्थियों को नौकरी के कार्य दायित्वों एवं वेतनमान को विस्तृत रूप से एपेक्स एस.डी.जी. एवं स्टाफिंग टाइटन्स प्रा. लि. के नियोजन अधिकारी ने अवगत कराया। इसके उपरांत प्रत्येक अभ्यर्थी का साक्षात्कार लिया गया जिसमें उनके शैक्षणिक योग्यता एवं कौशल के अनुसार उन्हें त्वरित प्रभाव से नौकरियों प्रदान की गई। इस कार्यक्रम के प्रथम पाली में 85 अभ्यर्थियों ने अपने किस्मत आजमाये एवं द्वितीय पाली में 77 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया।

कई जिले के अभ्यर्थी हुए शामिल

बिहार राज्य के विभिन्न जिलों (जैसे-मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, चम्पारण, वैशाली, सीतामढ़ी, शिवहर, गोपलगंज, सीवान, दरभंगा, मधुबनी आदि) से आये अभ्यर्थियों ने त्वरित प्रभाव से नौकरी प्राप्त की। यह आयोजन दिनांक 09 एवं 10 जुलाई, 24 को इसी प्रकार जारी रहेगी। बिहार के शिक्षित बेरोजगार युवाओं से अपेक्षा की जाती है कि इस रोजगार मेला में भाग लेकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें। महाविद्यालय के निदेशक डॉ. मनीष कुमार ने आशा व्यक्त किया कि इस सुअवसर का अधिक से अधिक प्रतिभागी लाभ उठायेंगे तथा इस अवसर से बिहार के ग्रामीण एवं वंचित लोग देश के विकास के लिए अग्रणी पंक्ति में खड़े होंगे।

सभी जाति समुदाय के युवा कर सकते हैं अपने भविष्य का निर्माण महाविद्यालय के कुलसचिव डॉ. कुमार शरतेन्दु शेखर ने बताया कि इस शिक्षित युवा रोजगार मेला में सभी जाति समुदाय के युवा भाग लेकर अपने भविष्य का निर्माण कर सकते हैं।

Related Post