Saturday, October 05 2024

कलकत्ता में हुए बलात्कार के खिलाफ होमी भाभा कैंसर अस्पताल द्वारा आयोजित मार्च

FIRSTLOOK BIHAR 00:00 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : हाल ही में कलकत्ता में एक महिला डॉक्टर के साथ हुई बलात्कार के विरोध में शनिवार को होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र, मुजफ्फरपुर के चिकित्सक और चिकित्सा कर्मियों द्वारा एक प्रभावशाली मार्च का आयोजन किया गया। इस मार्च का उद्देश्य समाज में जागरूकता फैलाना और इस जघन्य अपराध के खिलाफ एक मजबूत संदेश भेजना था।

मार्च दोपहर 2 बजे शुरू हुआ, जो होमी भाभा कैंसर अस्पताल के गेट नंबर 2 से प्रारंभ होकर एसकेएमसीएच के गेट नंबर 2 तक गया। मार्च के दौरान, सैकड़ों की संख्या में चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी और अस्पताल के कर्मचारी एकजुट होकर उतरे। उनके हाथ में बैनर और प्लेकार्ड थे, जिन पर एक, दो, तीन, चार, बंद करो यह अत्याचार और वी वांट जस्टिस जैसे नारे लिखे हुए थे। इन नारों के माध्यम से उन्होंने बलात्कार के खिलाफ अपना विरोध प्रकट किया और न्याय की मांग की।

इसतरह की घटना का विरोध आवश्यक है

मार्च के समापन पर, होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र के प्रभारी डॉ. रविकांत सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, हमारा यह मार्च कलकत्ता में हुए बलात्कार की घोर निंदा करने और समाज में इस अपराध के प्रति जागरूकता फैलाने का एक प्रयास है। इस प्रकार के जघन्य अपराध मानवता को शर्मसार करते हैं और इनका विरोध आवश्यक है। हम न्याय की मांग करने के साथ-साथ पीड़ितों के प्रति अपना समर्थन भी व्यक्त करना चाहते हैं।

विरोध समाज को एकजुट करने का माध्यम भी है

डॉ. सिंह ने आगे कहा कि यह मार्च केवल विरोध प्रदर्शन नहीं है, बल्कि समाज के विभिन्न वर्गों को एकजुट करने का एक माध्यम भी है। हम चाहते हैं कि सभी लोग इस मुद्दे की गंभीरता को समझें और ऐसे अपराधों के खिलाफ खुलकर आवाज उठाएं। यह केवल पीड़ितों के लिए न्याय की मांग नहीं है, बल्कि पूरी समाज की सुरक्षा और सम्मान की रक्षा के लिए भी है।

मार्च के दौरान, चिकित्सक और चिकित्सा कर्मियों ने यह भी आग्रह किया कि सरकार और समाज को इस तरह के अपराधों को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था में सुधार, पीड़ितों के लिए बेहतर समर्थन और न्यायिक प्रणाली की त्वरित सुनवाई की आवश्यकता की बात की।

इस आयोजन के माध्यम से होमी भाभा कैंसर अस्पताल ने यह स्पष्ट कर दिया कि वे समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभाते हैं और किसी भी प्रकार के अन्याय के खिलाफ दृढ़ता से खड़े हैं। अस्पताल ने आशा व्यक्त की कि इस प्रकार के कदम समाज में सकारात्मक बदलाव लाएंगे और बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों के खिलाफ एक मजबूत संघर्ष को प्रोत्साहित करेंगे। अस्पताल ने सभी को समाज में जागरूकता फैलाने और बलात्कार के खिलाफ लड़ाई में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

Related Post