Sunday, September 29 2024

डाॅ जगन्नाथ मिश्र ने अविभाजित बिहार को एक नई दिशा दी

FIRSTLOOK BIHAR 00:00 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : ललित नारायण मिश्र कॉलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेन्ट, मुजफ्फरपुर के प्रांगण में महाविद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. जगन्नाथ मिश्र को उनकी 5वीं पुण्य तिथि पर भावभिनी श्रद्धांजलि दी गयी। इस पुण्य तिथि के अवसर पर महाविद्यालय परिवार द्वारा श्रद्धांजलि कार्यक्रम सह भजन संध्या का आयोजन किया गया। डॉ. जगन्नाथ मिश्र एक लोकप्रिय राज नेता होने के साथ प्रतिष्ठित शिक्षाविद भी थे। बिहार राज्य पीड़ा चाहे वह समाज के विभिन्न क्षेत्र यथा शिक्षा, उद्योग, स्वास्थ्य आदि को लेकर अपने कुशल नेतृत्व और दूरदर्शिता से नीतिगत निर्णय लेकर दूर करने का प्रयास किया।

डाॅ मिश्र के मुख्यमंत्रित्वकाल में किए गए कार्यी के लिए एक लंबी फेहरिस्त

हकार्यक्रम में उपस्थित विधान पार्षद डॉ. प्रो. संजय कुमार सिंह ने कहा कि डॉ. जगन्नाथ मिश्र के मुख्यमंत्रित्वकाल में किये गये कार्यों की लम्बी फेहरिस्त है। जिसमें राज्य के अनेकानेक महाविद्यालयों का राजकीयकरण है। विश्वविद्यालय शिक्षकों के लिए यूजीसी वेतनमान सहित प्राथमिक विद्यालयों, माध्यमिक विद्यालयों एवं संस्कृत महाविद्यालयों का अंगीभूतिकरण भी सम्मिलित है। डॉ. मिश्र ने अपनी दूरदृष्टि से युवाओं को और सबल बनाने के लिए ही सन् 1973 में मुजफ्फरपुर जैसे पिछड़े शहर में मैनेजमेन्ट कॉलेज की स्थापना की। मिश्र प्रख्यात शिक्षाविद, कुशल प्रशासक के साथ एक सबल राजनेता के रूप में प्रतिष्ठित थे। जिन्होंने अविभाजित बिहार के विकास को एक नई दिशा प्रदान की। बिहार राज्य के तीन बार मुख्यमंत्री पद,केन्द्र सरकार में केन्द्रीय मंत्री पद को सुशोभित होने के बावजूद उन्होंने जनमानस को बिहार पीड़ा से जुड़िये के लिए आह्वान किया।

कार्यक्रम में मुम्बई के सुप्रसिद्ध कलाकार सत्यम आनन्द द्वारा प्रस्तुत भजनों के संग दिवंगत आत्मा की शान्ति हेतु प्रार्थना की गयी। इस अवसर पर शहर के कई गणमान्य शिक्षाविद, चैम्बर ऑफ कामर्स सदस्य, समाजसेवी एवं मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

इस अवसर संस्थान के निदेशक डॉ. मनीष कुमार, कुलसचिव डॉ. कुमार शरतेन्दु शेखर, विभागाध्यक्ष डॉ. श्याम आनन्द झा डॉ. आई.बी लाल समेत शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Post