Saturday, October 05 2024

शिक्षक दिवस पर इंद्रप्रस्थ ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने मनाया भव्य उत्सव

FIRSTLOOK BIHAR 03:17 AM बिहार

मुुजफ्फरपुुर : शिक्षक दिवस के अवसर पर इंद्रप्रस्थ ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सभी शाखाओं में शिक्षक दिवस को बड़े ही अनोखे तरीके से मनाया गया। बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल में विद्यालय की म्यूजिकल टीम ने इंद्रप्रस्थ के एक खूबसूरत गीत को प्रस्तुत किया। यह प्रस्तुति स्कूल असेंबली में दी गई, जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

भव्य कार्यक्रम का आयोजन

इसके बाद स्कूल के ऑडिटोरियम में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुजफ्फरपुर के डिस्ट्रिक्ट डेवलमेंट कमिश्नर अशुतोष द्विवेदी, आई.ए.स और उनकी पत्नी प्रज्ञा, उपाध्यक्ष (हबरी ईआरपी एप) ने अपनी उपस्थिति से इस आयोजन को और भी खास बना दिया। उन्होंने केवल अपना किमती समय ही नहीं दिया, बल्कि अपने शब्दों से शिक्षकों की कड़ी मेहनत, ईमानदारी और समर्पण की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि शिक्षक न केवल छात्रों को मार्गदर्शन देते हैं, बल्कि उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए प्रेरित भी करते हैं। वे उनके जीवन के लिए एक अच्छी दिशा दिखाते हैं और उनके भविष्य को आकार देते हैं।

डीडीसी को दी विदाई

यह आयोजन केवल शिक्षकों के सम्मान तक सीमित नहीं था, बल्कि डीडीसी, मुज़फ्फरपुर को एक स्नेहिल विदाई भी दी गई। इंद्रप्रस्थ ग्रुप ऑफ स्कूल्स के निदेशक सुमन कुमार ने बताया कि DDC एवम जिला प्रशासन के सहयोग से इंद्रप्रस्थ एक अच्छे मुकाम पे पहुंच रहा है और कई जिलों में इंद्रप्रस्थ के कई शिक्षण संस्थान खोले जा रहे हैं। जिसके लिए इंद्रप्रस्थ के परिवार की ओर से शिक्षकों से आह्वान किया गया की इंद्रप्रस्थ में पढ़ रहे बच्चों को अच्छी शिक्षा, अनुशासन एवम अन्य क्रिया कलापों में उपरी स्थान पर जाकर विद्यालय, माता पिता, और देश का नाम रोशन करें।

सभी को स्नेह उपहार भेंट किया

इंद्रप्रस्थ ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने सभी शाखाओं के सदस्यों (शिक्षण और गैर शिक्षण कर्मचारी) के लिए भोजन की उत्तम व्यवस्था की और प्रबंधन की ओर से सभी को एक स्नेह उपहार भेंट किया। यह दिन इंद्रप्रस्थ परिवार के लिए अविस्मरणीय बन गया, क्योंकि सभी ने शिक्षक दिवस का आनंद लिया और इसे भव्य समारोह के रूप में मनाया।विद्यालय की पीआरओ भावना नंदा ने समारोह के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

Related Post