Friday, May 17 2024

मंत्री रामसूरत राय ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर किया पलटवार

FIRSTLOOK BIHAR 05:30 AM बिहार

पटना : शराब बरामदगी मामले में मंत्री रामसूरत राय को घेरने को लेकर नेतृत्व संभाल रहे नेता विपक्ष तेजस्वी यादव पर मंत्री रामसूरत राय ने भी जमकर निशाना साधा. प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित मंत्री रामसूरत राय आज अपने ऊपर लगे आरोपों पर जवाब दे रहे थे.

नेता प्रतिपक्ष शराब कारोबारी को बगल में बैठाये थे

मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि तेजस्वी यादव ने शराब कारोबारी को साथ बैठाकर एक साजिश के तहत मीडिया के सामने गलत सूचना दे रहे थे.

भूमि सुधार विभाग में बेहतर काम से बढ़ गयी है बेचैनी

मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि भूमि सुधार विभाग में बेहतर काम को देखकर विपक्ष बौखलाहट में अनाप सनाप आरोप लगा रहा है. उन्होंने कहा कि इस आरोप के पीछे भूमि सुधार विभाग में हो रहे बेहतर काम ही कारण है.

2012 में ही मंत्री के सभी भाइयों में हो चुका है बंटवारा, भाइयों से अलग घर बनाकर रहते हैं मंत्री

मंत्री रामसूरत राय ने कागजातों को दिखाते कहा कि मेरे भाई से प्रॉपर्टी के तौर पर कोई रिश्ता नहीं है. हमलोग 2012 में ही अलग हो गए थे. कोर्ट के आदेश के बाद पैतृक संपत्ति का बंटवारा भी हो गया था. जिस जमीन पर शराब मिली है वह मेरे भाई के नाम पर है. बंटवारा होने के बाद उसने 2014 में वह जमीन खरीदी थी. मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि उस केस में न तो मेरा नाम है और न ही वह जमीन ही मेरा है ,तो इसमें मेरा नाम क्यों लाया जा रहा है. जानकारी हो की भाईयों से बंटवारे के बाद मंत्री रामसूरत राय अपना घर भी भाईयों से अलग बनाकर रह रहे हैं.

यदि मेरा भाई दोषी पाया जाता है तो उसे सजा मिले

मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि अगर उस मामले में मेरा भाई दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई करते हुए उसे उसे सजा दी जाए . मंत्री ने कहा कि मैं कृष्ण का वंशज हूं आज भी दूध बेचता हूं और दूध पीता हूं. हमारे घर में कोई भी शराब नहीं पीता और न ही शराब बेचता है.

मंत्री श्री राय ने कहा है कि मंत्री बनने के बाद उन्होंने अपने विभाग में जो काम किया है उससे लोगों में तिलमिलाहट है . यही वजह है कि मैं कुछ लोगों की आंखों में खटक रहा हूं. बिहार में भूमि सुधार की दिशा में जो कदम उठाया है उसके लिए चौतरफा सराहना हो रही है लेकिन यह बात कुछ लोगों कों रास नही आ रही है।

मंत्री के पिता व नेता प्रतिपक्ष के पिता के बीच थी गहरी दोस्ती

मंत्री रामसूरत राय के पिता बोचहां प्रखंड के प्रमुख रहे स्वर्गीय अर्जुन राय और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पिता लालू प्रसाद यादव के बीच गहरी दोस्ती थी. जिस कारण मुख्यमंत्री रहते हुये लालू प्रसाद यादव कई बार मंत्री के पिता के आमंत्रण पर उनके घर खाना पर आये थे. इतना नहीं दोनों लोगों के बीच ऐसी दोस्ती थी की अर्जुन राय अपने घर से दही भी लालू प्रसाद यादव को खुद लेकर देने जाते थे. इतना ही नहीं मंत्री के जिस भाई हंसलाल राय के ऊपर आरोप लगाये जा रहे हैं उनके साथ कुछ अपशब्दजनक भाषा का उपयोग करने वाले एक आइएएस अधिकारी का 24 घंटे के अंदर तबादला हो गया था . उस समय बिहार के मुख्यमंत्री लालु प्रसाद यादव थे और वह आइएएस अधिकारी मुजफ्फरपुर में पदस्थापित थे. आज उन्हीं दो करीबी दोस्त लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव व अर्जुन राय के पुत्र मंत्री रामसूरत राय आपस में एक दूसरे के आमने-सामने आ चूके हैं.

Related Post