Monday, May 06 2024

बेला ऑक्सीजन प्लांट पर मजिस्ट्रेट तैनात, प्रतिदिन 800 सिलेंडर उत्पादन की क्षमता बढ़ाने का डीएम का निर्देश

FIRSTLOOK BIHAR 21:54 PM बिहार

खाद्य पदार्थों की जमाखोरी को लेकर लगातार छापेमारी का आदेश

मुजफ्फरपुर : कोरोना वायरस संक्रमण की भयावहता ने जिला प्रशासन की भी बेचैनी बढ़ा दी है। मुजफ्फरपुर डीएम प्रणव कुमार लगातार कोरोना को लेकर तैयारियों की समीक्षा करते हुए नये - नये निर्देश जारी कर रहे हैं। शनिवार को एसकेएमसीएच की बैठक से पहले डीएम ने अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की । जिसमें मुख्य रूप से उन्होंने डिप्टी ड्रग कंट्रोलर से ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता की अद्धतन स्थिति की जानकारी ली।डिप्टी ड्रग कंट्रोलर के द्वारा बताया गया कि जिले में बेला स्थित ऑक्सीजन प्लांट का उत्पादन क्षमता 500 सिलेंडर प्रति दिन है।उन्होंने बताया कि पूरी कोशिश की जा रही है कि अगले दो-तीन दिनों में बड़े सिलेंडर उत्पादन की क्षमता प्रतिदिन 800 हो जाए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया की इस दिशा में जो भी कठिनाइयां है उसे दूर करते हुए प्रतिदिन 800 सिलेंडर उत्पादन की क्षमता शीघ्र बढ़ाई जाए। डिप्टी drug controller के द्वारा बताया गया कि जिले में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त है।फिलहाल ऑक्सीजन की किल्लत नहीं है। क्षमता को बढ़ाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने बेला स्थित ऑक्सीजन प्लांट पर दो दंडाधिकारियों को प्रतिनियुक्त करने का भी निर्देश दिया।

खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी पर करें सख्त कार्रवाई

वही बैठक में जिलाधिकारी ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जमाखोरी के विरुद्ध निरंतर छापामारी की जाए। इसके लिए टीम बनाकर छापामारी करना शुरू कर दें। किसी भी सूरत में खाद्य पदार्थों की उपलब्धता में कृत्रिम रूप से संकट पैदा करने वाले के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। खाद्य पदार्थों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। वितरण एवं लिफ्टिंग की स्थिति को भी अवलोकन करते रहनेकी बात कही गई। स्टॉक करने वाले होल सेलर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सख्त निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए। साथ ही प्राइस डिस्प्ले कराना भी सुरक्षित किया जाए। सुनिश्चित करें कि होलसेलर जमाखोरी नहीं करें।

Related Post