Friday, May 17 2024

जदयू ने कहा, नीतीश में प्रधानमंत्री की काबिलियत! भाजपा ने कहा,अगले 10 साल तक वैकेंसी नहीं! मोदी ही रहेंगे प्रधानमंत्री

FIRSTLOOK BIHAR 22:58 PM बिहार

जदयू के उपेंद्र कुशवाहा की बातों पर भाजपा के सम्राट चौधरी का पलटवार

शेखपुरा : बिहार में एनडीए गठबंधन में आपस में ही सहमात का खेल जारी है। खासकर जदयू व भाजपा के बीच यह सहमात का खेल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले से शुरू है । 2014 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के ही वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार को पीएम मटेरियल बताया था । एक बार फिर उस बात को जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी शेखपुरा परिसदन में प्रेस कांफ्रेंस में इस बात को दुहराया है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मोदी जी के अलावे भी कई नेता प्रधानमंत्री की काबिलियत रखते हैं। इसमें नीतीश कुमार भी शामिल हैं। अपने बिहार यात्रा के क्रम में शेखपुरा आये कुशवाहा ने यह भी कहा कि मेरी मंशा पीएम मोदी को चुनौती देने की नहीं है। मेरे कहने का मतलब है इतने बड़े देश में कई ऐसे नेता हैं, जो पीएम बनने की काबिलियत रखते हैं जिसमें नीतीश कुमार भी हैं।

सम्राट चौधरी का पलटवार

उपेंद्र कुशवाहा द्वारा प्रेस कांफ्रेंस में यह बात बोले जाने की जानकारी जब भाजपा नेता व पंचायतीराज मंत्री सम्राट चौधरी को मिली तो वे भी शेखपुरा सर्किट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस कर पलटवार कर दिया। सम्राट चौधरी ने कहा कि अगले दो चुनाव तक देश में पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है। इस पद के लिये सबसे सुयोग्य व काबिल एक मात्र नरेंद्र मोदी हैं।

जानिए किसने क्या कहा

नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत : उपेंद्र कुशवाहा

देश में मोदी जी के अलावे भी कई नेता प्रधानमंत्री की काबिलियत रखते हैं। इसमें नीतीश कुमार भी शामिल हैं। यह बात शुक्रवार को शेखपुरा में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कही। बिहार यात्रा के क्रम में शेखपुरा आये कुशवाहा ने यह भी कहा कि मेरी मंशा पीएम मोदी को चुनौती देने की नहीं है। मेरे कहने का मतलब है इतने बड़े देश में कई ऐसे नेता हैं,जो पीएम बनने की काबिलियत रखते हैं।

पेगासास फोन टेपिंग को बताया गंभीर मामला

पेगासास फोन टेपिंग मुद्दे को पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने गंभीर मामला बताया तथा कहा देश की जनता को सब कुछ जानने का हक है। इसकी जांच होनी चाहिए। यह मुद्दा अब सुप्रीम कोर्ट भी चला गया है। जातीय जनगणना पर दो टूक बोलते हुए जदयू नेता ने कहा जातीय गणना होनी चाहिए। इस मुद्दे पर लगभग सभी पार्टियों की एक राय है। भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा जातीय गणना का विरोध करने पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा जब जनगणना में धार्मिक आंकड़ा जुटाने पर कोई विद्वेष नहीं होता है तो जातीय गणना से कोई विद्वेष कैसे फैलेगा। लालू प्रसाद यादव की बढ़ी सक्रियता पर कटाक्ष करते हुए कहा, शायद चिकित्सकों की सलाह पर अपनी बढियां सेहत के लिए यह सक्रियता दिखा रहे हैं। उनकी इस सक्रियता से राजनीति पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

अगले दो चुनाव तक देश में पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है :सम्राट चौधरी

पंचायती राज मंत्री तथा भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने एनडीए की सहयोगी जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की बात पर पलटवार करते हुए कहा है कि अगले दो चुनावों तक देश में पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है। इस पद के लिए सबसे सुयोग्य और काबिल एकमात्र नरेंद्र मोदी हैं। शुक्रवार को उपेंद्र कुशवाहा के शेखपुरा से निकलते ही सम्राट चौधरी भी शेखपुरा आ धमके। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए चौधरी ने कहा यों तो हर कोई किसी को पीएम मेटेरियल बताने और बनाने को स्वतंत्र हैं,मगर अगले 10 साल तक पीएम नरेंद्र मोदी ही इसके एकमात्र देश की पसंद हैं। राज्य में पंचायत चुनाव पर विभागीय मंत्री ने कहा राज्य निर्वाचन आयोग के पत्र की हमें कोई जानकारी नहीं है। कोविड और बाढ़ की स्थिति नियंत्रित है तो चुनाव आयोग चुनाव कराने के लिए स्वतंत्र है।

लालू यादव की सक्रियता का कोई असर नहीं

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की सक्रियता पर कहा कि उनकी सक्रियता का अब कोई असर नहीं होगा। लालू जी को जनता ने 15 साल शासन करने का मौका दिया। उस दौरान कैसा शासन था यह बिहार की जनता भली-भांति जानती है। मंत्री ने कहा 15 अगस्त तक बिहार के सभी पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर चालू करने का निर्देश दिया गया है। जिस पंचायत में यह चालू नहीं हुआ तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Related Post