Sunday, May 19 2024

सर्पदंश से भाई-बहन की मौत

FIRSTLOOK BIHAR 00:18 AM बिहार

इस्लामपुर (नालंदा) : खुदागंज थाना क्षेत्र के रूपसपुर गांव के जगदीशपुर टोला में मंगलवार की रात विषैले सांप के डंसने से सगे भाई व बहन की मौत हो गई। बताया जाता है कि सर्वेश जमादार के घर के सभी लोग देर रात खाना खाकर सो गए। भाई-बहन एक ही जगह सोए हुए थे। इसी बीच सात वर्षीय सौरभ कुमार व पांच वर्षीय सोनाली कुमारी के पैर में विषैले सांप ने डंस लिया। देखते ही देखते दोनों के मुंह से झाग निकलने लगा। घटना की सूचना फैलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया। बच्चों की मां जानकी देवी मूर्छित हो गई।

अस्पताल ले जाने के बदले ओझा गुणी के चक्कर में बीता दी रात

मृतक बच्चों के पिता सर्वेश जमादार दिल्ली में हैं। वे वहां रहकर मजदूरी करते हैं। बताया जाता है कि रात के लगभग बारह बजे सौरभ व सोनाली अजीब सी आवाज निकालने लगी। यह सुनकर मां की नींद खुल गई। दोनों के मुंह से झाग निकलता हुआ देख वह चिल्लाने लगी। आसपास के लोग व परिजन आए तो पहले झांड़-फूंक और ओझा-गुनी के चक्कर में पड़ गए। इस बीच रात बीत गई, इलाज के अभाव में बुधवार की सुबह दोनों की मौत हो गई।

स्थानीय अस्पताल में एंटी वेनम सूई उपलब्ध है, फिर भी बच्चों के परिजन उन्हें अस्पताल ले जाने की बजाए झाड़-फूंक के चक्कर में पड़ गए। जिससे दोनों की मौत हो गई।

Related Post