Friday, May 17 2024

भूमि विवाद में गोली मारकर एक की हत्या, एक घायल

FIRSTLOOK BIHAR 22:03 PM बिहार

6 महीने से प्रदीप और संतोष यादव के बीच चल रहा था भूमि विवाद

जमुई : बिहार के जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के बसैया गांव में भूमि विवाद को लेकर शनिवार की शाम अपराधियों ने एक व्यक्ति की पहले जमकर लाठी और डंडे से पिटाई की । फिर गोली मार कर हत्या कर दी गई। साथ ही मृतक के छोटे भाई को भी पीटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। मृतक के शव को स्वजन द्वारा पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया।मृतक की पहचान बसैया गांव निवासी 45 वर्षीय प्रदीप यादव के रूप में हुई है। जबकि जख्मी मृतक का छोटा भाई अभिनंदन यादव बताया जा रहा है।

10 कट्ठा जमीन के लिए चल रहा था विवाद

मृतक की पत्नी रेणु देवी ने बताई की 5 वर्ष पहले गांव के ही एक व्यक्ति से लगभग 10 कट्ठा जमीन उनके पति प्रदीप यादव खरीदे थे। तब से उक्त जमीन की जुताई वे लोग करते आ रहे थे। उसके बाद उसी जमीन को गांव के ही संतोष यादव भी 4 माह पहले गलत तरीके से खरीद लिया।और जबरन कब्ज़ा करने लगा। जिसका विरोध करने पर दो माह पहले भी संतोष यादव सहित अन्य लोगों द्वारा उनके साथ मारपीट की गई थी। शनिवार को प्रदीप यादव जमुई में दूध पहुंचकर वापस अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान गांव के ही बिसहरी स्थान के समीप संतोष यादव, दशरथ यादव के पुत्र और कारू यादव के पुत्र सहित अन्य लोगों द्वारा उसे छेंकर पिटाई किया जाने लगा। पिटाई करता देख जब उसके छोटे भाई अभिनंदन यादव छुड़ाने पहुंचे तो उनलोगों द्वारा उनकी भी पिटाई की जाने लगी। इसी दौरान प्रदीप को गोली मार दी गई जबकि अभिनंदन घायल होकर बाल- बाल बच गया। घटना के बाद सभी आरोपित मौके से फरार हो गए। सूचना के बाद घटना स्थल पर पहुंची सिकंदरा थाना की पुलिस घटना की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

सभी आरोपितों की होगी गिरफ्तारी

घटना की जानकारी हुई है। भूमि विवाद को लेकर संतोष और प्रदीप के बीच पूर्व से ही झगड़ा रहने की बातें सामने आ रही हैं। फिलहाल घटना की तफ्तीश जारी है। घटना में संलिप्त सभी आरोपितों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।
डा. राकेश कुमार, एसडीपीओ जमुई

Related Post