Friday, May 17 2024

यह है अपना बिहार : भकचोन्हर के बाद अब लबरी!

FIRSTLOOK BIHAR 09:28 AM बिहार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने विगत कुछ दिन पूर्व कांग्रेस के एक बड़े नेता को भकचोन्हर कहा। जो सियासी महकमें के साथ आम लोगों के बीच अभी भी चर्चा में है. अभी भी भकचोन्हर शब्द का अर्थ जानने के लिए लगातार गुगल पर सर्च किये जा रहे हैं। इधर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की बहु ने लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य को लबरी कह दी है. बिहार के ठेठ गवईं व अनपढ़ों के बोलचाल की भाषा में लबरी शब्द का उपयोग झूठ बोलने वाली या ज्यादा बोलने वाली आदि कहा जाता है.

रोहिणी के ट्वीट पर दीपा का पलटवार

मांझी की बहु ने रोहिणी के उस ट्वीट के जवाब में उन्हें लबरी कहा है, जिसमें रोहिणी ने लालू प्रसाद को जननेता बताते हुए साजिश के तहत जेल भिजवाने की बात कही थी.

जीतनराम मांझी के बेटे संतोष मांझी की पत्नी दीपा संतोष मांझी ने रोहिणी आचार्य की एक ट्वीट को शेयर करते हुए लबरी लिखा है. दरअसल एक ट्वीट में लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीट कर कहा था  ‘जन नेता लालू जी के दामन पर दाग लगाकर सत्ता की कुर्सी जिसने पाई है. सालों सत्ता में रहने के बावजूद भी दर्जनों घोटाले को अंजाम देकर बिहार को फिसड्डी राज्य बनाकर बेशर्मी की चादर ओढ़कर दलालों की फौज बनाकर खुद के गुणगान में ही बिहार के गौरवशाली इतिहास को कलंकित करने में दिन-रात जो लगा हुआ है जनता इन सत्ता के भूखे भेड़ियों को कभी माफ नहीं करने वाली है। आज नहीं तो कल इनके पाप का घड़ा भर जाएगा’.

रोहिणी आचार्या के इसी ट्वीट को शेयर करते हुए दीपा मांझी ने लिखा है- ‘अरे हम्मर सिंगापुरिया महारानी, लालू चचा के दामन पर दाग कोई नहीं लगाया है, ऊ का है ना कि गाय-गोरू के चारा चोरी में शिवानंद तिवारी चचा के कृपा से उनको कोर्ट सजा दिया है. अब सजायाफ्ता तोहरा जननेता लग रहे हैं तो एकरा से बड़ दलाली का होगा,लबरी. दीपा ने इसके साथ स्मॉइली वाला तीन इमोजी भी पोस्ट किया है.

Related Post