Saturday, May 18 2024

नदी किनारे बालू उठाने गए ट्रैक्टर मालिक को अपराधियों ने मारी गोली

FIRSTLOOK BIHAR 23:16 PM बिहार

रतनी फरीदपुर : प्रखंड के शकुराबाद थाना क्षेत्र में बालू के अवैध उठाव के विवाद में बाइक सवार अपराधियों ने मछारा गांव निवासी मनोज यादव को गोली मारकर जख्मी कर दिया। मनोज की कनपटी में एक गोली लगी है। उसे इलाज के लिए जहानाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। मनोज यादव अपना ट्रैक्टर लेकर गांव के समीप मोहर नदी किनारे से बालू लाने गए थे। वहां पहले मौजूद बाइक सवार दो अपराधियों ने बालू उठाने से मना किया। इसको लेकर मनोज से दोनों का विवाद शुरू हो गया। इसी दौरान अपराधियों ने मनोज पर गोली चला दी, मनोज वहीं गिर पड़ा, जिसके बाद दोनों अपराधी भाग निकले।

अपराधियों की हुई पहचान

अपराधियों की पहचान अंकित और गोपी के रूप में की गई है। अंकित गया जिले के नीम बिगहा गांव का निवासी है। गोपी शकुराबाद थाना क्षेत्र के ही घेजन गांव का निवासी है। पुलिस ने दोनों के घरों पर दबिश दी। गोपी के नहीं मिलने पर उसकी मां और पत्नी को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। अंकित के घर पर ताला लगा मिला। दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। दोनों आरोपित गया जिले के बालू व्यापारी शकुराबाद थाना क्षेत्र के घेजन विशुणपुर निवासी सुधीर कुमार के गुर्गे बताए जाते हैं।

नहीं हुई है बालूघाट की बंदोबस्ती

जानकारी के मुताबिक मोहर नदी घाट जहानाबाद-गया की सीमा पर पड़ता है। जहानाबाद में अभी बालू घाटों की बंदोबस्ती नहीं हुई है। इस कारण बालू का उठाव बंद है। लेकिन लोग चोरी-छिपे यहां से बालू उठाव कर ले जाते हैं। मनोज यादव के घर में निर्माण कार्य चल रहा था। गांव के समीप बालू घाट होने के कारण मनोज भी वहीं से बालू लाते थे। इसको लेकर बालू व्यापारी से उसका विवाद हुआ था। क्योंकि सीमा क्षेत्र से सटे बालू घाट की बंदोबस्ती सुधीर कुमार के नाम से है। मोहर नदी घाट से चोरी-छिपे बालू उठाव किए जाने से बंदोबस्ती घाट पर बालू के लिए गाड़ियां नहीं लग पाती थी। सभी मोहर नदी घाट से ही चोरी-छिपे बालू उठा ले जाते हैं। इसको लेकर मनोज को कई दफा मना किया गया था। लेकिन शनिवार को भी वह ट्रैक्टर लेकर बालू उठाव करने पहुंच गए। बालू का अवैध उठाव रोकने के लिए वहां पहले से दो गुर्गे खड़े थे। विवाद बढ़ने पर गुर्गों ने मनोज को गोली मार दी। घटना को लेकर गांव के लोग काफी आक्रोशित हैं। जख्मी मनोज के स्वजनों के लिखित बयान के आधार पर पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई करने में जुट गई है।

Related Post