Friday, May 17 2024

व्हाइट हाउस के स्टेट डिनर में पीएम मोदी के साथ मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, सुंदर पिचाई व आनंद महिंद्रा भी शामिल

FIRSTLOOK BIHAR 14:22 PM खास खबर

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस में स्टेट डिनर के लिए पहुंचे जहां उनका स्वागत अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन ने गर्मजोशी से किया। पीएम मोदी के अलावा उद्योगपति मुकेश अंबानी , आनंद महिंद्रा और भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई भी व्हाइट हाउस के स्टेट डिनर में शामिल हुए। पीएम मोदी के साथ स्टेट डिनर में अमेरिकी राष्ट्रपति ने संबोधन दिया। बाइडेन ने कहा कि हमें भारत के साथ रिश्ते को और आगे ले जाना है। उन्होंने पीएम के साथ शानदार समय बिताया। बाइडेन ने कहा भारत-अमेरिका के बीच संबंधों का यह नया दौर है। दोनों देशों के लोग साझेदारी को नई ताकत देते हैं।

मोदी ने बाइडेन को दिया धन्यवाद

इसके बाद मोदी ने स्टेट डिनर के लिए जो बाइडन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा आपने अपने घर के दरवाजे मेरे लिए खोले , स्पेशल गेस्ट के लिए। मैंने देखा है कि यहां मेहमान नवाजी से प्रभावित होकर कई बार लोग गाना भी गाने लगते हैं। काश! मुझमें भी गाने की कला होती तो मैं भी गाना सुनाता। मोदी ने कहा , मेरी यात्रा को सफल करने के लिए जिल बाइडन ने खुद सारी चीजें देखी। कल शाम आपने मेरे लिए अपने घर के दरवाजे खोले , इसके लिए आपका धन्यवाद। भारतीय अमेरिकियों ने अमेरिका के समावेशी समाज और अर्थव्यवस्था को और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए व्हाइट हाउस में रखे गए स्टेट डिनर में राष्ट्रपति जो बाइडन , मुकेश अंबानी , नीता अंबानी , अरिंदम बागची , डॉ. दीपक मित्तल , सत्या नडेला , अनु नडेला , इंद्रा नूयी , राज नूई , आनंद महिंद्रा आदि शख्सियत शामिल रहे।

डिनर में शामिल मेन्यू

स्टेट डिनर के मेन्यू में मैरिनेटेड मिलेट , ग्रिल्ड कोर्न कर्नेल सैलेड , कॉम्प्रेस्ड वॉटरमेलन और टैंगी एवेकैडो सॉस शामिल था। जबकि मेन कोर्स में स्टफ्ड पोर्टोबेलो मशरूम , क्रीमी सैफरन इन्फ्यूज रिसोटो को शामिल किया गया । इसके अलावा सुमैक रोस्टेड सी-बास , लेमन योगर्ट सॉस , क्रिस्प्ड मिलेट केक और समर स्क्वैश को शामिल किया गया ।

अमेरिकी कांग्रेस में सांसदों ने किया स्वागत

इससे पहले पीएम मोदी जैसे ही अमेरिकी कांग्रेस में पहुंचे तो सांसदों ने उनका स्वागत किया। पीएम के संबोधन के दौरान उन्हें स्टैंडिंग ओविशन दी गई तो वहीं गैलरी से जमकर मोदी मोदी के नारे लगे। संबोधन के बाद अमेरिकी सांसदों ने संबोधन की कॉपी पर पीएम के ऑटोग्राफ लिए।

Related Post