Friday, May 17 2024

मुजफ्फरपुर डीएम ने ई म्यूटेशन को लेकर अंचलाधिकारियों को दिया सख्त निर्देश

FIRSTLOOK BIHAR 23:44 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : ई म्यूटेशन के लंबित आवेदनों का शीघ्र निष्पादन के मद्देनजर जिलाधिकारी द्वारा सभी अंचल अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है। डीएम ने निर्देश दिया कि दाखिल खारिज संबंधित लंबित आवेदनों का निष्पादन में गति लाना सुनिश्चित करें। ई म्यूटेशन से सम्बंधित तय लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में प्रभावी ढंग से कार्य करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

जिले में ई म्युटेशन से संबंधित 207994 आवेदन विभिन्न अंचलों में रिसीव किए गए है। 159554 आवेदनों को निष्पादित किया गया है जो कि कुल लक्ष्य का 76.71% है।

93.32% निष्पादन के साथ मुरौल प्रथम स्थान पर है। जबकि 84.16% के साथ कुढ़नी दूसरे स्थान पर है।वहीं तीसरे स्थान पर बोचहां है जिसका प्रतिशत 81% है। हालांकि मुरौल का लक्ष्य 2307 है जिसके विरूद्ध मुरौल द्वारा 2153 आवेदनों का निष्पादन कर दिया गया है। निष्पादित आवेदनों की संख्या के आधार पर देखें तो मुसहरी का लक्ष्य सबसे अधिक 29093 है जिसके विरुद्ध मुसहरी द्वारा कुल 21992 आवेदनों को निष्पादित किया गया है जबकि कुढ़नी के द्वारा 17411 आवेदनों का निष्पादन किया गया है।

मुरौल,बोचहां और कुढ़नी की उपलब्धि संतोषजनक है जबकि लक्ष्य के विरुद्ध निष्पादन के आधार पर मुशहरी कांटी,पारू साहिबगंज, सकरा बन्दरा ,मीनापुर गायघाट और औराई का परफॉर्मेंस पुअर माना गया है जबकि मोतीपुर सरैया ,मड़वन और कटरा सबसे नीचे है।

मुरौल और बोचहां को छोड़कर शेष सभी अंचल अधिकारियों का वेतन अगले आदेश तक स्थगित रखा गया है।साथ ही निर्देश दिया गया है कि 80% से कम ऑनलाइन दाखिल खारिज याचिकाओं के निष्पादन करने वाले संबंधित अधिकारी, कर्मी सप्ताह के अंदर अपना,- अपना स्पष्टीकरण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

Related Post