Monday, May 20 2024

बिहार बोर्ड ने जारी किया डीएलएड परीक्षा की तिथि

FIRSTLOOK BIHAR 20:24 PM बिहार

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने गुरुवार को डीएलएड की विशेष परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी. सीबीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि अगले महीने 6 अप्रैल से 10 अप्रैल तक डीएलएड की विशेष परीक्षा का आयोजन किया गया . आनंद किशोर ने बताया कि दो पाली में परीक्षा ली जाएगी. पहली पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक ली जाएगी.

डीएलएड की इस विशेष परीक्षा का एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर 24 मार्च से उपलब्ध हो जायेगा. संबंधित कॉलेजों के प्राचार्य पहले से उपलब्ध कराये गए यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम लॉग इन कर अपने संस्थान के छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड डाउनलोड करे सकेंगे.

बिहार बोर्ड ने यह भी आदेश जारी किया है कि प्राचार्य एडमिट कार्ड पर सिग्नेचर और मुहर लगा कर ही परीक्षार्थियों को देंगे. निजी प्रशिक्षण महाविद्यालयों के संशोधित सत्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके प्रशिक्षुओं और निजी प्रशिक्षण महाविद्यालयों के सत्र 2017-19 की आयोजित परीक्षा में अनुपस्थित व अनुतीर्ण परीक्षार्थियों के लिए ही इस विशेष परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.

Related Post