Tuesday, May 21 2024

सीतामढी डीएम ने विद्यालय में नव नामांकित बच्चों को किया प्रोत्साहित

FIRSTLOOK BIHAR 20:27 PM बिहार

सीतामढ़ी : 2 बच्चों का नामांकन किया जा चुका है। जिलाधिकारी ने नामांकित बच्चों से मुलाकात कर उन्हें पाठ्य पुस्तक पेंसिल बॉक्स आदि उपहार में दिए। उन्होंने उनका हौसला अफजाई भी किया। जिलाधिकारी द्वारा बच्चों के वर्ग कक्ष में जाकर बिहार दिवस के अवसर पर बच्चों के नाम माननीय मुख्यमंत्री के संदेश पत्र को भी उन्हें सौपा।

जिलाधिकारी ने एक शिक्षक के रूप में बच्चों को पढ़ाई के कई टिप्स भी बताए। उन्होंने कोरोना संक्रमण को लेकर भी बच्चों को जागरूक किया।

जिलाधिकारी द्वारा सेनेटरी बैंक,साबुन बैंक,फर्स्ट एड बॉक्स, किचेन गार्डेन आदि का अवलोकन किया गया । इस व्यवस्था को लेकर उसकी तारीफ भी किया।

स्थानीय अविभावकों की मांग पर उन्होंने स्कूल में अतिरिक्त वर्ग कक्ष का निर्माण, एवम अतिरिक्त शिक्षक की नियुक्ति हेतु आवश्यक करवाई करने का निर्देश उपस्थित डीपीओ को दिया।उन्होंने बच्चों एवम शिक्षकों की उपस्थिति पंजी की भी जाँच किया। स्कूल की व्यवस्था से जिलाधिकारी काफी खुश दिखी एवं उपस्थित शिक्षकों को प्रोत्साहित भी किया।

डीएम ने उपविकास आयुक्त को विद्यालय की चाहदीवारी के निर्माण को लेकर भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विद्यालय के पीछे काफी बड़े तालाब का भी अवलोकन किया एवम जल -जीवन-हरियाली योजना अंतर्गत उसके जीर्णोद्धार एवम सौंदर्यीकरण का भी निर्देश दिया। नरगिस,नाजनीन खातून,खुशबू कुमारी,काजल कुमारी,शाहीन खातून आदि कई छात्राएं मुख्यमंत्री के संदेश पत्र पाकर काफी खुश नजर आ रही थी।

उक्त अवसर पर डीडीसी तरनजोत सिंह,डीपीआरओ परिमल कुमार,ओएसडी विकास कुमार,डीपीओ अमरेंद्र पाठक सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post