Friday, May 17 2024

वैशाली सांसद पहुंची मधुबनी नरसंहार पीड़ित परिवार से मिलने, कहा, पुलिस की लापरवाही से घटी घटना

FIRSTLOOK BIHAR 22:12 PM बिहार

सांसद को लोगों ने बताया, अपराधियों को एक दबंग जनप्रतिनिधि का है संरक्षण प्राप्त

मधुबनी : वैशाली सांसद वीणा देवी रविवार को मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव पहुंची. जहां नरसंहार में पांच लोगों की मौत हुई है. सांसद वीणा देवी ने पीड़ित परिवार व गांव के लोगों से घटना की पूरी जानकारी ली.

घटना की जानकारी के बाद सांसद वीणा देवी ने कहा कि प्रशासन की शिथिलता व लापरवाही के कारण महम्मदपुर में नरसंहार की घटना घटी है. समय पूर्व विवाद की जानकारी होने के बावजूद पुलिस का घटनास्थल पर नहीं पहुंचना पुलिस प्रशासन की संलिप्तता को दर्शाता है.

सांसद ने पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना दी और मधुबनी एसपी से बात कर अविलंब दोषियों को गिरफ्तार करने और अविलंब कर्त्तव्यहीन थाना प्रभारी पर भी कार्रवाई करने की बात कही.

जानकारी हो कि होली के दिन पोखर विवाद को लेकर महम्मदपुर में खून की होली हुई जिसमें सुरेन्द्र सिंह के तीन पुत्र सहित पांच लोगों को सरेआम गोली व चाकू से गोद कर मार डाला गया . घटना में घायल एक व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गयी और एक गंभीर अवस्था में जीवन और मौत से जुझ रहा है.

परिजनों ने सांसद वीणा देवी को जानकारी दी कि होली के दिन करीब 12 बजे सुरेन्द्र सिंह के पुत्र व आरोपी प्रवीण झा के साथ हल्की झड़प हुई जिसमें आरोपी ने देख लेने की धमकी दी. जिसकी सूचना थाना को दी गयी. उसके बाद एक बजे वे लोग घर से खेत की तरफ जा रहे थे तो पहले से घात लगाए दर्जनों अपराधियों ने घेरकर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसमें चार लोग घटनास्थल पर ही ढेर हो गए. अपराधियों ने वहीं तक नहीं छोड़ा बल्कि मरने के बाद भी धारदार हथियार का इस्तेमाल मृत लोगों के शरीर पर किया.

सांसद को परिजनों ने बताया कि सभी लोग आकर सिर्फ सांत्वना दे रहे हैं, लेकिन सात दिन बीत जाने के बाद भी अपराधी खुलेआम घुम रहे हैं. स्थानीय दबंग जनप्रतिनिधि का सरंक्षण प्राप्त होने से अपराधियों द्वारा धमकी भी दी जा रही है. गांव के लोग भी सांसद के सामने अपना आक्रोश व्यक्त किया. ग्रामीणों ने भी डीएसपी व थानेदार की तबादला की मांग सांसद से की. वहीं कहा कि सभी विधवाओं व बच्चों के भरण पोषण के लिए सरकार सरकारी सहायता के साथ साथ विधवाओं को नौकरी दे.

सांसद वीणा देवी ने ग्रामीणों व परिजनों की बात सुनने के बाद कहा कि वे डीजीपी से लापरवाह पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की बात करेंगी. सांसद ने कहा कि सरकार से मांग करेंगे कि विधवाओं व उनके छोटे - छोटे बच्चे के भरण पोषण के लिए सरकार विधवा महिलाओं को सरकारी नौकरी दे.वीणा देवी ने कहा कि उनकी सरकार से मांग है कि पूरी घटना की निष्पक्ष जांच कराने के लिए उच्च स्तरीय टीम का गठन करें और दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए.

Related Post