Friday, May 17 2024

मुजफ्फरपुर हाजीपुर फोरलेन निर्माण में बाधक बन रहे घरों को जेसीबी से तोड़कर हटाया

FIRSTLOOK BIHAR 00:12 AM बिहार

मड़वन ( मुजफ्फरपुर ) : रेवा रोड एनएच 22 के पकड़ी व पकोही खास के समीप सोमवार से न्यू हाजीपुर- मुजफ्फरपुर एनएच 77 के अर्धनिर्मित बायपास का निर्माण कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया । इसको लेकर सोमवार की सुबह से ही एनएचएआई व निर्माण कंपनी के कर्मी अधिग्रहित किये गए भूमि को खाली करना शुरू कर दिया। आसपास के घरो व पेड़ो को जेसीबी के माध्यम से तोड़ा गया।

विधि व्यवस्था की समस्या को लेकर एसडीएम पश्चिमी के निर्देश पर मड़वन सीओ सतीश कुमार, मोतीपुर सीओ अरविंद कुमार अजित, करजा थानाध्यक्ष मणिभूषण कुमार व जिले से भारी संख्या में पुलिस के जवान व महिला पुलिस को भी तैनात किया गया था। हालांकि इस दौरान किसी तरह की कोई विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नही हुई। शांतिपूर्ण तरीके से काम किया गया। दिनभर एनएचएआई व निर्माण कंपनी के अधिकारी के साथ स्थानीय प्रशासन मौजूद थे। घर को तोड़कर मलबे को तुरंत साइड करवा दिया जा रहा है। स्थानीय लोगो ने किसी प्रकार का कोई विरोध नही किया। कुछ जगहों पर विरोध करने पर प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए तत्काल घर का समान खाली करवाते हुए तोड़ा। वहीं एक दो जगहों पर लोगो ने प्रशासन से आग्रह कर समान खाली करने का एक दो दिन का समय मांगा। जिसके बाद स्थानीय सीओ सतीश कुमार ने मंगलवार तक हर हाल में समान खाली करने का आदेश दिया। नहीं ख़ाली करने पर बलपूर्वक खाली करवाने की बात भी कही। किसी प्रकार का विरोध नही हो इसके लेकर प्रशासन सख्त था।

जानकारी हो कि जिन लोगो की भूमि अधिग्रहण किया गया था और मुआवजे का भुगतान भी कर दिया गया था। उसके बावजूद भी जगह खाली नही किया जा रहा था। कुछ जगहो पर अतिक्रमण भी कर लिया गया था। प्रशासन की ओर से 11 अप्रैल तक खाली करने का टाइमलाइन दिया गया था।

Related Post