Friday, May 17 2024

ईंट भट्ठे के गड्ढे में डूबने से झारखण्ड के दो बच्चों की मौत

FIRSTLOOK BIHAR 06:39 AM बिहार

गिरियक ( नालंदा) : नालन्दा जिले के पावापुरी ओपी थाना क्षेत्र के ईंट भट्ठे में काम करने वाले मजदूरों के दो बच्चों की मौत पानी भरे गड्ढे में डूबने से हो गई। मृतकों में झारखण्ड के रांची जिले के बुधुवा उरांव का 6 वर्ष का बेटा रंजीत उरांव और रांची के ही बेड़ो थानाक्षेत्र के घघरा बुद्धको टोली निवासी सोमनाथ उरांव का 7 वर्षीय पुत्र आयुष उरांव शामिल हैं।

परिजनों ने बताया कि दोनों बच्चे खेलने के क्रम में 8 फ़ीट गहरे गड्ढे में डूब गए। जिससे दोनों बच्चों की मौत हो गई। बताया गया कि ईंट के लिए मिट्टी खुदाई के कारण ही यह गड्ढा खोदा गया था। जिसमें दो दिनों से जारी बरसात का पानी भर गया था। घटना की सूचना पावापुरी ओपी प्रभारी शकुंतला कुमारी को दी गयी तो मौके पर पहुंच दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर हॉस्पिटल बिहारशरीफ भिजवाया। बच्चों का पोस्टमार्टम कर शव उनके मां-बाप को सौंप दिया गया।

अंचलाधिकारी ने परिजनों को दिये 4 - 4 लाख दिये जाने का आश्वासन

बच्चों की मौत की सूचना गिरियक अंचलाधिकारी चंद्रशेखर कुमार को भी दी गई। अंचलाधिकारी ने स्वजनों को आपदा राहत के प्राविधान के तहत 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का भरोसा दिया है। ईंट भट्ठा मालिक सत्येंद्र प्रसाद को भी बच्चों के मां-बाप को आर्थिक सहायता करने को कहा गया।

Related Post