Tuesday, May 21 2024

डायन का आरोप लगा एक दंपत्ति की बेरहमी से की पिटाई, स्थिति गंभीर

FIRSTLOOK BIHAR 21:52 PM बिहार

बसपा के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी उपेंद्र दास सहित आधा दर्जन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

जमुई : बिहार के जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के मांगोबंदर गांव में रविवार को डायन का आरोप लगाकर पड़ोसियों ने एक दंपत्ति की जमकर पिटाई कर दी साथ ही उसके पुत्र को भी पीटकर जख्मी कर दिया। तीनों जख्मियों को परिजनों द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। टाउन थाने की पुलिस द्वारा तीनों जख्मियों द्वारा दिए गए बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया। घायलों में मांगोबंदर गांव निवासी बुद्धन रविदास और उसकी पत्नी तिलिया देवी व पुत्र रूपेश कुमार शामिल हैं।

पड़ोसी के पुत्र की तबियत हुई खराब तो लगाया डायन का आरोप

घायलों ने बताया कि उनके पड़ोसी जितेंद्र रविदास के पुत्र की तबीयत तकरीबन एक सप्ताह से खराब है। जिस वजह से जितेंद्र रविदास और उनके परिवार वालों द्वारा (तिलिया देवी को )डायन होने का आरोप लगाते हुए गाली-गालौज करने लगे। बच्चे की तबीयत खराब होने की वजह वे लोग तिलिया देवी पर डायन का आरोप लगाते हुए जबरन बच्चे को ठीक करने की बात कहने लगे। जब तिलिया देवी के परिजनों द्वारा इसका विरोध किया गया तो जितेंद्र दास, कपिल दास, भोजल दास, चांदो देवी, विकास कुमार, जयमंती देवी, रेखा देवी के अलावा बसपा के लोकसभा प्रत्याशी उपेंद्र दास भी इस अंधविश्वास में कूद पड़े और तीनों लोगों की जमकर पिटाई कर दी। जख्मियों ने बताया कि बसपा प्रत्याशी उपेंद्र दास का विवादों से पुराना नाता रहा है और दबंग प्रवृति के भी हैं ।

घटना के दो दिन बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

दो दिन बीतने के बाद भी अबतक पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई है। हालांकि खैरा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि 29 मई को ही मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना की जांच की जा रही है। अनुसंधान के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Related Post