Tuesday, May 21 2024

घायल इमाम काे जयपुर निवासी रियाज अपनी गाड़ी से लेकर भागा था

FIRSTLOOK BIHAR 22:19 PM बिहार

मदरसा बम ब्लास्ट कांड में पुलिस ने रियाज की गिरफ्तारी को लेकर की छापेमारी

फरार रियाज का नवटोलिया में है नानी का घर
जयपुर (बांका) : बांका के नवटोलिया स्थित मदरसे में हुए बम धमाके को लेकर संदिग्ध लोगों की धरपकड़ को लेकर लगातार छापेमारी जारी है। इसके बाद भी पुलिस को अबतक कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी है। बम धमाके में मस्जिद के इमाम मु मोबीन की मौत हो गई। जबकि उनके साथ अन्य कई लोगों के घायल होने की सूचना है।

सूत्रों के मुताबिक बम धमाके में घायल अवस्था में इमाम को उठाकर इलाज कराने के लिए जयपुर निवासी रियाज अंसारी अपनी कार से ले गया था। इलाज कराने के पूर्व इमाम की मौत हो जाने के बाद गांव के पास इमाम का शव छोड़ कर सहयोगी भाग खड़ा हुआ। इसी सिलसिले में बांका पुलिस ने गुरुवार रात जयपुर पुलिस के सहयोग से मुस्लिम टोला स्थित रियाज अंसारी के घर पर छापेमारी की। लेकिन घर से सभी फरार थे। घर के बाहर अब भी ताला लटका हुआ है।

हथियार तस्करी के मामले में जेल जा चुका है रियाज

जानकारी के मुताबिक जयपुर निवासी रियाज अंसारी का ननिहाल नटालिया गांव में है। रियाज के पिता कयामुद्दीन राजमिस्त्री का काम करता है और रियाज और उसका छोटा भाई ।मोटरसाइकिल मैकेनिक है। दो वर्ष पूर्व जयपुर में मोटरसाइकिल की गैराज शुरू किया था। एक वर्ष पूर्व ही रियाज अंसारी पड़ोस की एक महिला को लेकर फरार हो गया था। इस मामले में भी पुलिस रियाज को तलाश रही थी। जबकि इसके पूर्व रियाज अंसारी को हथियार तस्करी के मामले में देवघर पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा था। महिला को लेकर भागने के बाद अस्थाई तौर पर रियाज का जयपुर यदा-कदा आना जाना होता था।

मदरसा में बम विस्फोट से पहले सफेद कार में दिखा था रियाज

ग्रामीणों के मुताबिक मदरसे में बम ब्लास्ट के एक दिन पूर्व रियाज को जयपुर में एक सादे रंग की कार के साथ देखा गया था। छापेमारी के दौरान पुलिस ने क्यामुद्दीन के बड़े भाई शहनाज अंसारी से रियाज एवं उनके सगे संबंधी के बारे में जानकारी ली। इस दौरान गांव के वार्ड सदस्य पति मुहम्मद शरीफ से भी पुलिस ने पूछताछ की। हालांकि बांका नवटोलिया मदरसा बम कांड के संदर्भ में पुलिस ने कुछ भी बताने से इन्कार किया है। ज्ञात हो कि मंगलवार को मदरसे में बम विस्फोट में इमाम मु मोबीन की मौत हो गयी थी।

जयपुर के इमाम ने की निंदा

जयपुर मस्जिद के इमाम जाकिर हुसैन ने बांका मदरसे में हुए बम कांड की निंदा की है। उन्होंने कहा कि मंदिर, मस्जिद, गिरजा, मदरसा जैसे पाक साफ जगहों पर आपराधिक मंसूबे से किए गए कारनामे एक सभ्य समाज कतई नहीं कबूल करेगी।

Related Post