Tuesday, May 21 2024

दहेज की खातिर डॉक्टर ने पत्नी को पीटकर मार डाला, अवैध संबंध का भी लगा आरोप

FIRSTLOOK BIHAR 21:16 PM बिहार

आरोपी डॉक्टर को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

बिहारशरीफ: लहेरी थाना क्षेत्र के शिवपुरी मोहल्ले में दहेज को लेकर एक डॉक्टर ने पत्नी की पीट पीट कर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने अपने परिजनों संग मिलकर शव को फंदे से लटका कर आत्महत्या का रंग देने की कोशिश की। मृतिका सुमन कुमारी के हत्यारा पति धीरेंद्र कुमार दंत चिकित्सक है।

क्लिनिक विस्तार के लिये मांग रहा था 15 लाख रुपये

मृतका के पिता महेश प्रसाद ने बताया कि 2017 में बेटी की शादी शेखपुरा जिला के पर्वती गांव निवासी विष्णु देव प्रसाद के पुत्र धीरेंद्र कुमार से की थी। उस वक्त उसकी क्लिनिक बिहारशरीफ के हॉस्पिटल मोड़ के पास थी। शादी के कुछ दिनों तक उनका वैवाहिक जीवन ठीक- ठाक चला लेकिन बाद में दामाद क्लीनिक का विस्तार करने के लिए उनकी बेटी पर मायके से 15 लाख रुपए मांगने का दबाव बनाने लगा। असमर्थता जाहिर करने पर दामाद व ससुराल के लोग उनकी बेटी को प्रताड़ित करने लगे।

चिकित्सक पर एक युवती के साथ अवैध संबंध का भी आरोप

इतना ही नहीं बेटी ने फोन पर यह भी बताया था कि उसके पति का किसी युवती के साथ अवैध संबंध है। जिसका विरोध करने पर अक्सर उसके साथ मारपीट की जाती है। दोनों से एक संतान है। मृतका के पिता ने बताया कि उनका दामाद हर 6 महीने पर किराए का मकान बदल लेता था। वर्तमान में सभी शिवपुरी मोहल्ला में किराए के मकान में रह रहे थे। गुरुवार की रात पति व ससुराल वालों ने मिलकर रॉड से पीटकर उसकी हत्या कर दी और शव को फंदे से लटका दिया। मृतका के शरीर पर गहरे जख्म के निशान पाए गए हैं। वहीं आरोपी पति खुदकुशी की बात बता रहा है। फिलहाल, आरोपी पति को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। डीएसपी शिब्ली नोमानी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारण का पता चल पाएगा।

Related Post