Friday, May 17 2024

कोरोना काल में भी नहीं होगी खाद्यान की कमी : लेसी

FIRSTLOOK BIHAR 00:28 AM खास खबर

इस बार धान की अधिक पैदावार होने की संभावना

खाद्य व उपभोक्ता मंत्री लेसी सिंह ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना काल में भी खाद्यान्न की कमी नहीं होगी। सीएम नीतीश के मार्गदर्शन में गरीबों को राहत के लिए मुफ्त अनाज वितरण किया जा रहा है। इसके साथ ही अनाज के आवंटन से लेकर उसके वितरण तक पूरी तरह पारदर्शिता रखी जा रही है। इसमें कोताही बरतने वाले पदाधिकारी व कर्मी बख्शे नहीं जाएंगे। इसके लिए अनाजों की गुणवत्ता पर भी पैनी नजर रखी जा रही है।

जनार्दन मांझी के निधन पर परिजनों से मिलने गयीं थीं मत्री

मंत्री लेसी सिंह पूर्व विधायक जनार्दन मांझी के निधन पर उनके परिजनों से मिलने बौंसी प्रखंड क्षेत्र के सिंघेश्वरी गांव गईं थीं। इस क्रम में मोतिहाट में पत्रकारों से कहा कि इस बार धान की बेहतर पैदावार अधिक होने की संभावना है। इसके लिए पैक्स के माध्यम से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों से बड़े पैमाने पर धान की खरीद की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने संक्रमण की इस लहर से बचने के लिए टीकाकरण की अपील की।

हमलोगों के अभिभावक थे जनार्दन बाबू

मंत्री बौंसी सिंहेश्वरी पहुंचकर दिवंगत विधायक जर्नादन मांझी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। कहा कि जनार्दन बाबू हम लोगों के अभिभावक के समान थे । उनके अससमय चले जाने से हम सभी लोगों को बहुत दुख हुआ है। मंत्री ने दिवंगत विधायक के पुत्र ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज कुशवाहा सहित अन्य परिजनों से मिलकर धैर्य से रहने की अपील की।

इस मौके पर एसडीओ मनोज कुमार चौधरी, ओम ग्लोबल स्कूल के निदेशक ओमप्रकाश सिंह, प्रो विश्वजीत कुमार सिंह, डीएन सिंह, कन्हाई सिंह, मनोज सिंह, मुन्ना जदयू के प्रदेश महासचिव आशीष कुमार, जिलाध्यक्ष अमरेंद्र सिंह, जिला पार्षद कल्पना भारती, वीआईपी पार्टी के जिलाध्यक्ष अमरेंद्र चौहान,द्वारिका प्रसाद मिश्र, पूर्व जिप सदस्य नीलू चौधरी, चन्द्रशेखर मांझी, सुमन सौरभ,राकेश कुमार, राजीव कुमार, गौरव चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।

Related Post