Tuesday, May 21 2024

छात्रा को चाकू मारने से आक्रोशित भीड़ ने आरोपी युवक के घर में किया आगजनी व तोड़फोड़

FIRSTLOOK BIHAR 23:14 PM बिहार

गोपालगंज : बिहार के मांझा थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव स्थित मकतब विद्यालय से पढ़ाई के बाद घर वापस लौट रही छात्रा को एक सिरफिरे युवक ने चाकू मार दिया जिसमें छात्रा गम्भीर रूप से घायल हो गई थी । वह पटना पीएमसीएच में जिंदगी और मौत से जूझ रही है । इसी बीच आरोपी युवक को मांझागढ़ पुलिस ने रविवार की देर रात्रि गिरफ्तार कर लिया । सुरवनिया गांव की एक छात्रा प्रतापपुर मकतब विद्यालय में पढ़ाई करती है । प्रतापपुर का एक सिरफिरा युवक विद्यालय कैम्पस में चहारदीवारी फांदकर घुस गया व छात्रा की एक सहेली को प्रपोज करने लगा । घायल छात्रा ने उसे भगाया व इसकी सूचना शिक्षकों को दी । स्कूल के प्रधानाध्यापक राकेश कुमार वर्मा ने सिरफिरे युवक को पकड़कर छात्रा से माफी मंगवाया व कान पकड़कर उठक बैठक करवाकर छोड़ दिया । सिरफिरे ने इसी बात को लेकर जब विद्यालय की छुट्टी हो गई तो छात्रा को रास्ते मे घेरकर ताबड़तोड़ चाकू से वार करने लगा । जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गई । आसपास के लोगों ने आकर लहूलुहान छात्रा को सदर अस्पताल पहुंचाया जहां से उसको पटना रेफर कर दिया गया है । वहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रही है । हालांकि इस मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी युवक को रात्रि में ही गिरफ्तार कर लिया ।

घटना के दूसरे दिन सुरवानिया गांव के लोगों ने जमकर किया बवाल

इस घटना से आक्रोशित सुरवानिया गांव के लोगों ने जमकर बवाल किया व आरोपी युवक के घर में जाकर तोड़फोड़ किया तथा घर के सामानों को आग के हवाले कर दिया । आक्रोशित लोग मरने मारने पर उतारू थे । उन्हें गांव की बेटी का साथ इस घटना के बाद बहुत आक्रोश व्याप्त हो गया था । ज्ञात हो कि विद्यालय में पढ़ने गई छात्रा सुरवानिया गांव की है । जिसके साथ इस निर्मम घटना को अंजाम दिया गया है । आरोपी युवक के घरवाले घर छोड़कर फरार हो गए हैं ।

विद्यालय परिसर में भी लोगों ने किया हंगामा

इस घटना के दूसरे दिन लोगों ने विद्यालय परिसर में पहुंचकर जमकर हंगामा किया । लोग शिक्षकों के साथ भी अभद्र व्यवहार कर रहे थे । हालांकि इस पूरे मामले में शिक्षकों की भूमिका काफी अच्छी रही है । इसके बाद प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी उषा कुमारी , थानाध्यक्ष विशाल आनन्द व गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति विद्यालय में पहुंचे व आक्रोशित लोगों को शांत कराया । शिक्षकों ने भी मजबूती के साथ अपना पक्ष रखा व कहा कि सिरफिरे युवक को एक दिन पूर्व ही दंडित किया गया था । वो इस निर्मम घटना को अंजाम देगा ये किसी ने अंदाजा नही लगाया था । पुलिस ने छुट्टी के समय गश्ती का आश्वाशन दिया ।

दहशत के साये में छात्र नहीं पहुंचे स्कूल

सोमवार को विद्यालय में छात्रों की उपस्थित नहीं रही । करीब 500 छात्रों वाले स्कूल में महज 20 छात्र पहुंचे थे । हंगामा के बाद विद्यालय में छुट्टी कर दिया गया । आसपास के लोगों में भी दहशत व्याप्त है । लोग डर के साये में छात्राओं को विद्यालय में भेजने से परहेज कर रहे हैं । विद्यालय के शिक्षक भी मायूस हैं । उन्होंने कहा कि अब घर घर जाकर अभिभावकों से मुलाकात कर उन्हें समझाया जाएगा ताकि बच्चे स्कूल में पहुंच सकें ।

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ प्रतापपुर

इस घटना के बाद लोगों के आक्रोश को देखते हुए प्रतापपुर गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है । चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है । आरोपी युवक के घर के पास भी दर्जनों पुलिस बल लगाए गए हैं ।

Related Post