Friday, May 17 2024

बिजली के ट्रांसमिशन टावर पर चढ़े युवक को 26 घंटे बाद उतारा गया

FIRSTLOOK BIHAR 22:15 PM बिहार

मुज़फ्फरपुर : जिले के खबड़ा बारमतपुर गांव में 1.32 लाख बिजली के ट्रांसमिशन टावर पर चढ़े युवक को 26 घंटे बाद तार खोलकर उतारा गया। उसे सही सलामत उतारने में एनडीआरएफ, विद्युत विभाग व पुलिस की टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। युवक के नीचे उतारते ही भीड़ उसकी ओर दौड़ पड़ी। इसपर पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा। युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

बताया गया कि युवक बुधवार को टावर पर चढ गया था। देर रात तक उसे उतारने की कोशिश की गई, मगर वह नहीं उतरा। इसके बाद टीम उसे उसी हालत में छोड़कर चली गयी थी। गुरुवार की सुबह से फिर उसे उतारने का प्रयास किया जाने लगा। घटना को लेकर ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई थी।

70 फीट ऊंचे पोल से मिठाई व मोबाइल की मांग कर रहा था

सूचना पर बिजली विभाग के साथ प्रशासन व पुलिस की टीम भी पहुंची। लाख कोशिशों के बावजूद वह करीब 70 फ़ीट से अधिक ऊंचे पोल से उतर नहीं रहा था। बार-बार ऊपर से मोबाइल और मिठाई की मांग कर रहा था। लोग उसे मिठाई और मोबाइल भी दे रहे थे, मगर वह नहीं उतर रहा था। घटना को लेकर बिजली की आपूर्ति बाधित कर दी गयी थी। सदर थाने की पुलिस का कहना है कि उसे कड़ी मशक्कत से सकुशल नीचे उतार लिया गया है। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। आसपास के लोगों द्वारा बताया गया कि वह मानसिक रूप से बीमार है। ग्रामीणों द्वारा उसे उतारने के लिये प्रयास किया जा रहा था, बावजूद वह नहीं उतरा।

Related Post