Tuesday, May 21 2024

अरवल में व्यवसायी से नक्सलियों ने मांगी पांच लाख की लेवी, घर पर चिपकाया पोस्टर

FIRSTLOOK BIHAR 22:47 PM बिहार

अरवल (जहानाबाद) : अरवल जिले में पोस्टर साटकर माओवादियों ने फिर अपनी उपस्थिति का एहसास कराया है। नक्सलियों ने किंजर गांव के किराना व्यवसायी उपेंद्र साव से पांच लाख रुपये की लेवी मांगकर इलाके में दहशत का माहौल कायम कर दिया है। किंजर पंचायत भवन स्थित नल जल योजना के पानी टंकी की दीवार पर भाकपा माओवादी ने लाल रंग का पोस्टर साटकर व्यवसायी उपेंद्र साव से लेवी मांगी है। पोस्टर देखते ही इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस पोस्टर को उखाड़कर कब्जे में ले लिया। पोस्टर पर उतरी दक्षिणी एरिया कमेटी माओवादी लिखा है।

पुलिस व गुंडा बदमाश का सहारा लेने पर भारी नुकसान की चेतावनी

पोस्टर में नक्सलियों ने चेतावनी देते हुए लिखा है कि अगर व्यवसायी ने किसी गुंडा-बदमाश या पुलिस का सहारा लिया तो भारी क्षति उठानी पड़ेगी। घर उड़ा दिया जाएगा। पर्चा में लिखा गया है कि आपके मोबाइल से संपर्क किया जाएगा, उसी अनुसार लेवी की राशि बताए हुए जगह पर पहुंचा देंगे। अपना मोबाइल अभी किसी ने नहीं दिया है । किंजर पुलिस को जब सूचना मिली तो एसआइ सेराज आलम, एसआइ हरिकांत कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी पहुंचे, जिसके बाद पोस्टर को उखाड़ कर थाने ले गए। पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है। यह हरकत शरारती तत्वों की है या नक्सलियों की इसकी तफ्तीश चल रही है।

एक बार फिर नक्सलियों के नाम से दहशत

बता दें कि दो-तीन दिन पहले भी नक्सलियों ने पोस्टर साटकर अपनी उपस्थिति का एहसास कराया था। इस बीच नक्सलियों की गतिविधि मंद पड़ गई थी। पुलिस की सख्ती के चलते नक्सली मांद में घुस गए थे। एकबार फिर नक्सलियों की उपस्थिति से इलाके में डर पैदा हो गया है। इलाके में पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Related Post