Friday, May 17 2024

टेलीमेडिसिन सेवा ई-संजीवनी : सात डॉक्टरों की टीम करेंगे रोगियों से बात

FIRSTLOOK BIHAR 23:27 PM बिहार

बोचहां : (मुजफ्फरपुर) फर्स्ट लुक बिहार: सीएचसी बोचहां के सभागार में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मनी शंकर चौधरी की अध्यक्षता में गुरुवार को एक आवश्यक बैठक बुलाई गई। बैठक में सभी एएनएम, डॉक्टर्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने भाग लिया। मौके पर स्वास्थ्य कर्मियों को संबोधित करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने विभिन्न पंचायतों में ग्राम सभा लगाकर कोरोना टीका से वंचित लाभार्थियों को अभियान के तहत टीकाकरण को पूर्ण सफल बनाने पर जोर दिया।

दूसरी ओर टेलीमेडिसिन के तहत मरीजों के संपूर्ण इलाज एवं आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराने की दिशा में आवश्यक निर्देश भी दिया। डॉ प्रभात रंजन ने अपने सुझाव में टेलीमेडिसिन के फायदे एवं सुदूर इलाके के मरीजों के लिए आवश्यक चिकित्सीय सलाह उपलब्ध कराया जाना वरदान के रूप में बताया । वहीं फार्मासिस्ट देवेंद्र कुमार ने दवा भंडार में सभी प्रकार की आवश्यक दवाओं की उपलब्धता की बात कही ।

एएनएम को उपलब्ध करा दी जायेगी सभी दवाएं

जरूरत के हिसाब से जल्द से जल्द टेलीमेडिसिन हेतु आवश्यक सभी दवाएं एएनएम को उपलब्ध करा दी जाएगी । मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विनोद यादव, डॉ प्रभात रंजन, डॉ शंकर साहनी, डॉ नाहिद राणा, डॉ सुरभि, डॉ खुशबू, डॉ निशांत सिंह, फार्मासिस्ट अरुण कुमार, केयर इंडिया से प्रियंका कुमारी, जीएनएम देश दीपक, बीसीएम मिथिलेश झा सहित दर्जनों स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे ।

Related Post